Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

AUS vs IND: अजित अगरकर के अनुसार शुभमन गिल को नम्बर छह पर खेलना चाहिए

Australia A v India - Tour Match: Day 2
Australia A v India - Tour Match: Day 2
ANALYST
Modified 13 Dec 2020
न्यूज़

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अजित  अगरकर ने 21 साल के शुभमन गिल को नंबर 6 पर बल्लेबाजी कराने के लिए कहा है क्योंकि अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी और चेतेश्वर पुजारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में ऊपरी-मध्य-क्रम में अपनी जगह बनाए रखेंगे। अजित अगरकर के अनुसार नम्बर छह के लिए युवा शुभमन गिल बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं।

सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के एक कार्यक्रम में बात करते हुए अजित अगरकर ने कहा कि हर कोई इस समय इस टीम में एक सलामी बल्लेबाज लगता है, क्या ऐसा नहीं है? विहारी और रहाणे जाहिर तौर पर पुजारा के साथ मध्य क्रम में खेलने वाले हैं। तो वे तीन स्पॉट हैं जिन पर आप विश्वास करेंगे कि वे कब्जे में हैं। मेरी पिक शुभमन गिल नम्बर 6 के लिए होगी। मुझे लगता है कि बहुत से लोगों ने उन्हें एक सलामी बल्लेबाज के रूप में चुना है।

शुभमन गिल अभ्यास मैच में रहे बेहतर

ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ पिंक बॉल अभ्यास मैच में शुभमन गिल का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। गिल ने अभ्यास मैच में एक अर्धशतक भी जड़ा है। इससे नजर आता है कि इस बल्लेबाज में अपार क्षमता है और नम्बर छह पर खेलने में भी यह सक्षम है। हालांकि उन्हें कहाँ खेलना चाहिए। इसका फैसला टीम मैनेजमेंट और कप्तान के उपर निर्भर करता है।

हालांकि, शुभमन गिल एक सलामी बल्लेबाज हैं और उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में शीर्ष पर बल्लेबाजी करते हुए सात शतक और 10 अर्धशतक लगाए हैं। अगरकर ने स्वीकार किया कि गिल ने पंजाब के लिए पारी की शुरुआत करते हुए रणजी क्रिकेट में सफलता पाई है लेकिन उन्होंने कहा कि वह निचले मध्यक्रम में बेहतर अनुकूल हैं।

Day 1 - New Zealand A v India A
Day 1 - New Zealand A v India A

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला मुकाबला 17 दिसम्बर से एडिलेड में खेला जाएगा। भारतीय टीम के लिए विदेशी जमीन पर यह पहला डे-नाईट टेस्ट मुकाबला होगा। इससे पहले भारत की टीम ने अपने ही देश के अंदर बांग्लादेश के खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट खेला था।

Published 13 Dec 2020, 19:28 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now