Create
Notifications

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने न्यूजीलैंड को दूसरे टी20 में 8 विकेट से हराया

ऑस्ट्रेलिया टीम
ऑस्ट्रेलिया टीम
Nitesh

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने ब्रिस्बेन के एलन बॉर्डर मैदान में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड की टीम 19.2 ओवर में सिर्फ 128 रन पर ही सिमट गई, जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने इस लक्ष्य को 17वें ओवर में ही 2 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। सोफी मोलीन्यूक्स को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी (2/17) के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डिवाइन ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया। हालांकि टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और महज 19 रन पर उन्होंने 2 विकेट गंवा दिए। कप्तान सोफी डिवाइन 9 और मैडी ग्रीन 7 ही रन बना सकीं। इसके बाद सूजी बेट्स और एमी सैटरवेट ने पारी को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 49 रनों की साझेदारी की। सूजी बेट्स ने 22 और सैटरवेट ने 25 गेंद पर 30 रन बनाए।

ये भी पढ़ें: 3 बदलाव जो किंग्स इलेवन पंजाब को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले के लिए करने चाहिए

12वें ओवर में न्यूजीलैंड का स्कोर 80 रन था वो अच्छी पोजिशन में थे लेकिन इसी स्कोर पर चौथा विकेट गिरने के बाद टीम की पारी लड़खड़ा गई और पूरी टीम 128 रन पर सिमट गई। जवाब में ऑस्ट्रेलिया के लिए सभी बल्लेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। एलिसी हीली ने 17 गेंद पर 33, बीथ मूनी ने 21 गेंद पर 24 रन बनाकर टीम को जबरदस्त शुरुआत दी। ऑस्ट्रेलिया ने 4.3 ओवर में ही 50 का आंकड़ा पार कर लिया।

इसके बाद मिडिल ऑर्डर में कप्तान मेग लेनिंग ने 26 और रशेल हेंस ने नाबाद 40 रनों की पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया को 16.4 ओवर में ही जीत दिला दी।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले मैच में भी न्यूजीलैंड को हराया था

वहीं पहले मुकाबले में भी ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराया था। ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 138 रन बनाए थे। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 7 विकेट पर 121 रन ही बना पाई थी। ऑस्ट्रेलिया की टीम सीरीज में अब 2-0 से आगे हो गई है। सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 30 सितंबर को खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें: शेन वॉटसन का बड़ा खुलासा, घर के अहम सदस्य की मौत के बावजूद दिल्ली के खिलाफ खेला था मैच


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...