Create

कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में गोल्‍ड जीतने के इरादे से खेलेगी ऑस्‍ट्रेलियाई महिला टीम, कप्‍तान का बड़ा बयान

मेग लैनिंग ने कहा कि उनकी टीम गोल्‍ड मेडल जीतने के इरादे से सीडब्‍ल्‍यूजी में उतरेगी
मेग लैनिंग ने कहा कि उनकी टीम गोल्‍ड मेडल जीतने के इरादे से सीडब्‍ल्‍यूजी में उतरेगी
reaction-emoji
Vivek Goel

इंग्‍लैंड के बर्मिंघम में 29 जुलाई से 8 अगस्‍त 2022 तक कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स (Commonwealth Games) का आयोजन होगा। इस बार गेम्‍स में पहली बार महिला क्रिकेट को शामिल किया गया है। ऑस्‍ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम (Australia Women Cricket team) की कप्‍तान मेग लैनिंग (Meg Lanning) ने खुलासा किया कि उनकी टीम आगामी कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में गोल्‍ड मेडल जीतने पर ध्‍यान लगा रही है।

याद दिला दें कि 1998 से कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में क्रिकेट नहीं खेला जा रहा था। उस समय भी पुरुषों के 50 ओवर के मुकाबले खेले जाते थे और इस सीजन में महिला क्रिकेट अपना डेब्‍यू करने जा रहा है।

कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 में आठ टीमें हिस्‍सा ले रही हैं और टी20 प्रारूप के मुकाबले खेले जाएंगे। सभी मुकाबलों को अंतरराष्‍ट्रीय दर्जा प्राप्‍त होगा।

मेग लैनिंग ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू के हवाले से कहा, 'इसमें कोई शक नहीं कि हम कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में गोल्‍ड जीतने के इरादे से उतरेंगे। हमारी कोशिश सभी मुकाबले जीतने की होगी। हम कड़ी मेहनत कर रहे हैं और लक्ष्‍य है कि महिला क्रिकेट का पहला कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स मेडल जीते।'

ऑस्‍ट्रेलिया को भारत, पाकिस्‍तान और बारबाडोस के साथ ग्रुप ए में रखा गया है। मेग लैनिंग के नेतृत्‍व वाली ऑस्‍ट्रेलियाई टीम मौजूदा वनडे और टी20 वर्ल्‍ड कप चैंपियन है। ऑस्‍ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम को कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में भी खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। मेग लैनिंग ने उम्‍मीद जताई कि उनकी टीम टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में वनडे की तरह लंबे समय तक जीतने की निरंतरता को बरकरार रखेगी।

मेग लैनिंग ने कहा, 'हमने टीम बैठक में इस बारे में बात की है कि हमें किस तरह और बेहतर होना है और पहले से भी ज्‍यादा शानदार प्रदर्शन करना है। हम टीम और व्‍यक्तिगत रूप से भी कुछ चीजों पर काम कर रहे हैं।' ऑस्‍ट्रेलियाई टीम कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में अपने अभियान की शुरुआत 29 जुलाई को भारत के खिलाफ करेगी।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...