दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगी धमाकेदार वनडे और टी20 सीरीज, जबरदस्त टीम का किया गया ऐलान

India v Australia - Women
India v Australia - Women's T20: Game 2

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 और तीन ही मैचों की वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम का ऐलान हो गया है। टीम में ज्यादातर उन्हीं खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, जिन्होंने हाल ही में भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में हिस्सा लिया था। हालांकि अलाना किंग को अभी भी टी20 टीम में नहीं शामिल किया गया है और वो सिर्फ वनडे सीरीज का हिस्सा होंगी। एलिसा हीली दोनों ही फॉर्मेट में टीम की कप्तानी करेंगी।

दक्षिण अफ्रीका की वुमेंस टीम तीन टी20 और तीन ही वनडे के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। सबसे पहले टी20 सीरीज खेली जाएगी, जिसका आयोजन 27, 28 और 30 जनवरी को कैनबरा और होबार्ट में होगा। वहीं इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी, जिसका आयोजन 3, 7 और 10 फरवरी को एडिलेड और सिडनी में होगा। इसके अलावा दोनों टीमों के बीच एक टेस्ट मैच का भी आयोजन होगा। ये टेस्ट मुकाबला 15 से 18 फरवरी तक पर्थ के वाका में खेला जाएगा। टेस्ट मैच के लिए अभी तक टीम का ऐलान नहीं हुआ है। साउथ अफ्रीका का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये पहला टेस्ट मुकाबला होगा।

ऑस्ट्रेलिया की वनडे और टी20 टीम के अलावा गर्वनर जनरल स्क्वाड का भी चयन किया गया है। इस टीम का मुकाबला साउथ अफ्रीका की महिला टीम से होगा।

टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम

एलिसा हीली (कप्तान), डार्सी ब्राउन, हीथर ग्राहम, एश्ले गार्डनर, किम गार्थ, ग्रेस हैरिस, जेस जोनासन, फोएबे लिचफील्ड, ताहिला मैक्ग्रा, बेथ मूनी, एलिस पेरी, मेगन शट, अनाबेल सदरलैंड और जॉर्जिया वारेहम।

वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम

एलिसा हीली (कप्तान), डार्सी ब्राउन, हीथर ग्राहम, एश्ले गार्डनर, किम गार्थ, अलाना किंग, जेस जोनासन, फोएबे लिचफील्ड, ताहिला मैक्ग्रा, बेथ मूनी, एलिस पेरी, मेगन शट, अनाबेल सदरलैंड और जॉर्जिया वारेहम।

गर्वनर जनरल स्क्वाड

सोफी मॉलिन्यूक्स, क्लोए ऐंसवर्थ, मैडी डार्क, ऐली एगर, टेस फ्लिंटॉफ, सायना जिंजर, मिली इलिंगवर्थ, चार्ली नॉट, कर्टनी सिप्पल, एमी स्मिथ, जॉर्जिया वोल और प्राइवेट कायला स्टचब्री (ऑस्ट्रेसिया डिफेंस फोर्स)।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता