ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने दूसरे वनडे मुकाबले में इंग्लैंड को 5 विकेट से हराया

Nitesh
ऑस्ट्रेलिया वुमेंस क्रिकेट टीम (Photo Credit - ICC)
ऑस्ट्रेलिया वुमेंस क्रिकेट टीम (Photo Credit - ICC)

ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम (Australia Womens Team) ने मेलबर्न के जंक्शन ओवल में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में इंग्लैंड (England Womens Team) को 5 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की महिला टीम 45.2 ओवर में सिर्फ 129 रन पर सिमट गई। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने इस लक्ष्य को 35.2 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। एलिसा पेरी को उनके ऑलराउंड परफॉर्मेंस के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए इंग्लैंड की शुरूआत अच्छी नहीं रही और सिर्फ 11 रन पर टीम ने पहला विकेट गंवा दिया। टैमी ब्यूमोंट 6 रन बनाकर आउट हो गईं। सलामी बल्लेबाज विनफील्ड हिल ने 24 रन बनाए और कप्तान हीथर नाइट ने 18 रनों की पारी खेली। मिडिल ऑर्डर में एमी जोन्स ने भी 28 रन बनाए। हालांकि इसके बावजूद टीम ने 68 रन तक 7 विकेट गंवा दिए और 100 रन तक पहुंचना भी मुश्किल लगने लगा लेकिन सोफी एक्लेस्टोन ने निचले क्रम में नाबाद 32 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एलिसा पेरी और ताहिला मैक्ग्रा ने 3-3 विकेट लिए।

एश्ले गार्डनर और एलिसा पेरी ने की शानदार बल्लेबाजी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने भी 18 रन तक दो विकेट गंवा दिए। कप्तान मेग लैनिंग खाता भी नहीं खोल पाईं। एलिसा हीली ने 22 रन बनाए। एलिसा पेरी ने बल्लेबाजी में भी बेहतरीन योगदान दिया और 40 रनों की पारी खेली। वहीं निचले क्रम में एश्ले गार्डनर ने 34 गेंद पर नाबाद 31 रन बनाकर अपनी टीम को शानदार जीत दिला दी। ऑस्ट्रेलिया के लिए केट क्रॉस ने 2 विकेट चटकाए।

Quick Links

Edited by Nitesh