Create

ऑस्ट्रेलिया ने पहले वनडे मुकाबले में भारत को 9 विकेट से हराया, मिताली राज की शानदार पारी गई बेकार

Nitesh
Australia v India: ODI Series - Game 1
Australia v India: ODI Series - Game 1

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम (Australia Womens Team) ने पहले वनडे मुकाबले में भारतीय महिला टीम (India Womens Team) को 9 विकेट से बुरी तरह हरा दिया। पहले खेलते हुए भारतीय टीम निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 225 रन ही बना पाई और जवाब में मेजबान टीम ने इस लक्ष्य को सिर्फ एक विकेट गंवाकर 41 ओवर में ही हासिल कर लिया।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय महिला टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा सिर्फ आठ रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। उनके आउट होने के कुछ ही देर बाद 38 के स्कोर पर स्मृति मंधाना भी 16 रन बनाकर आउट हो गईं।

यहां से यस्तिका भाटिया और कप्तान मिताली राज ने पारी को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 77 रनों की बेहतरीन साझेदारी की। यस्तिका भाटिया 35 रन बनाकर आउट हुईं। वहीं मिताली राज ने शानदार अर्धशतक लगाया। उन्होंने 107 गेंद पर तीन चौके की मदद से 63 रनों की पारी खेली।

मिताली राज के रिकॉर्ड परफॉर्मेंस के बावजूद टीम को मिली हार

FIFTY!That is 59th ODI 5️⃣0️⃣ for #TeamIndia captain @M_Raj03. Her 8th against Australia and 6th in Australia. 🙌🏾 bit.ly/AusWvIndW1stODI https://t.co/h6eUuqeM2O

अपनी इस पारी के दौरान मिताली राज ने दो बड़े रिकॉर्ड बनाए। मिताली राज ने वनडे में लगातार पांच अर्धशतक लगाने का कारनामा किया। इससे पहले उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 75, 59 और 72 रन बनाए थे और साउथ अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 79 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा मिताली राज ने सभी फॉर्मेट को मिलाकर अपने करियर में (इंटरनेशनल और डोमेस्टिक) 20 हजार रन भी पूरे किए।

हालांकि उनकी इस पारी के बावजूद भारतीय पारी लड़खड़ा गई और 178 रन तक सात विकेट गिर गए। इसके बाद निचले क्रम में ऋचा घोष ने 29 गेंद पर नाबाद 32 और झूलन गोस्वामी ने 20 रन बनाकर अपनी टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डार्सी ब्राउन ने चार विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की शुरूआत काफी शानदार रही। रसेल हेंस और एलिसी हीली की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 126 रनों की साझेदारी की। इस दौरान हीली ने 77 गेंद पर 77 रन बनाए। उनके आउट होने के बाद रसेल हेंस और कप्तान मेग लेनिंग ने दूसरे विकेट के लिए 101 रनों की अविजित साझेदारी कर अपनी टीम को जीत दिला दी। रसेल ने 100 गेंद पर नाबाद 93 और लेनिंग ने नाबाद 53 रन बनाए।

Game over! Australia win the opening ODI by nine wickets #AUSvIND

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment