Create

भारत की बेहतरीन गेंदबाजी, पिंक बॉल टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के 4 विकेट झटके

Australia v India: Test Match: Day 3, India celebrates wicket
Australia v India: Test Match: Day 3, India celebrates wicket
reaction-emoji
Naveen Sharma

भारतीय महिलाओं (Indian Women Team) के खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया की महिलाओं (Australia Women Team) ने 4 विकेट पर 143 रन बनाए। एलिस पेरी 27 और एश्ले गार्डनर 13 रन बनाकर क्रीज पर हैं। पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया की टीम अब भी भारत से 234 रन पीछे है। मैच में एक दिन का समय बचा है और यह ड्रॉ की तरफ बढ़ रहा है।

दिन की शुरुआत में भारत ने 5 विकेट पर 276 रनों से आगे खेलना शुरू किया और तानिया भाटिया ने कुछ आकर्षक शॉट जड़े लेकिन 22 रन के निजी स्कोर पर चलती बनीं। हालांकि दीप्ति शर्मा ने एक छोर पकड़कर बेहतरीन बल्लेबाजी की और टीम का स्कोर 350 के पार पहुंचाने के अलावा खुद की फिफ्टी भी पूरी की। वह 66 रन बनाकर आउट हुईं। भारत ने 8 विकेट पर 377 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। ऑस्ट्रेलिया के लिए एलिस पेरी, कैम्पबेल और मोलिनियुक्स ने ने 2-2 विकेट हासिल किये।

जबाव में खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही। ओपनर बल्लेबाज बेथ मूनी को झूलन गोस्वामी ने 4 रन के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया। एलिसा हिली और मेग लैनिंग ने दूसरे विकेट के लिए 49 रनों की साझेदारी की। इस बीच हिली को 29 रन के निजी स्कोर पर झूलन गोस्वामी ने पवेलियन भेज दिया। कुछ देर बाद लैनिंग भी 38 रन बनाकर पूजा वस्त्राकर की गेंद पर आउट हो गईं। ताहिला मैक्ग्रा ने क्रीज पर आने के बाद बेहतरीन शुरुआत की और टिक भी गईं थी लेकिन पूजा वस्त्राकर ने उनको भी 28 रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिया। इस तरह स्कोर 4 विकेट पर 119 रन हो गया। दिन का खेल समाप्त होने तक पेरी 27 और गार्डनर 13 रन बनाकर क्रीज पर थीं। कुल स्कोर 4 विकेट पर 143 रन रहा। झूलन गोस्वामी और पूजा वस्त्राकर ने 2-2 विकेट चटकाए।

संक्षिप्त स्कोर

भारत पहली पारी: 377/8 d

ऑस्ट्रेलिया पहली पारी: 143/4


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...