ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज को किया ढेर, कप्तान की शानदार पारी के बावजूद कैरेबियाई टीम को मिली हार 

हेली मैथ्यूज के विकेट का जश्न मनाती हुईं ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी
हेली मैथ्यूज के विकेट का जश्न मनाती हुईं ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

ब्रिस्बेन में खेले गए तीसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज (AUS-W vs WI-W) को 47 रनों के अंतर से हराकर 3 मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की। पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 20 ओवर में 190/9 का स्कोर बनाया, जवाब में वेस्टइंडीज टीम 19.5 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 143 रन ही बना पाई। हार के बावजूद, वेस्टइंडीज की कप्तान हेली मैथ्यूज (40 गेंद 79 और 1/34) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को दूसरे ओवर में 13 के स्कोर पर पहला झटका लगा और ओपनर बेथ मूनी 3 के निजी स्कोर पर रन आउट हो गईं। एलिसा हीली 12 गेंदों में 18 रन बनाकर पांचवें ओवर में 31 के स्कोर पर आलियाह एलेन का शिकार बनीं। यहाँ से ताहलिया मैक्ग्रा और एलिसा पेरी ने मोर्चा संभाला और जबरदस्त साझेदारी की। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 45 गेंदों में 80 रन जोड़े और अपनी टीम के स्कोर को 111 तक पहुँचाया। मैक्ग्रा ने 34 गेंदों में 11 चौके और दो छक्के की मदद से 65 रनों की पारी खेली। वहीं पेरी ने भी 30 गेंदों में 40 रन बनाये, उनकी पारी में चार चौके और एक छक्का शामिल रहा। आखिरी के ओवरों में फिबी लिचफील्ड और एनाबेल सदरलैंड ने 26 गेंदों में 49 रन जोड़कर टीम को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचा दिया। लिचफील्ड ने 17 गेंदों में 36 रनों की तेज पारी खेली, वहीं सदरलैंड ने 19 रनों का योगदान दिया। वेस्टइंडीज की तरफ से शमिलिया कॉनेल ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत शानदार रही। कप्तान हेली मैथ्यूज ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए शबिका गजनबी (16) के साथ मिलकर 97 रन जोड़े। मैथ्यूज ने 40 गेंदों में 11 चौके और चार छक्के लगाते हुए 79 रनों की पारी खेली, यह इस सीरीज में उनका लगातार तीसरा 50+ का स्कोर भी रहा। हालाँकि, उनके आउट होते ही टीम की बल्लेबाजी बिखर गई और सिर्फ आलियाह एलेन के बल्ले से 26 रन आये। बाकी बल्लेबाज दहाई के स्कोर तक भी नहीं जा पाईं। इस तरह टीम अपनी पारी में एक गेंद शेष रहते ही ढेर हो गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डार्सी ब्राउन और एश्ली गार्डनर ने तीन-तीन विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment