Create
Notifications

भारत के खिलाफ सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, दो दिग्गज खिलाड़ी बाहर

Final - ICC Women's T20 Cricket World Cup: India v Australia
Final - ICC Women's T20 Cricket World Cup: India v Australia
Nitesh
visit

भारत के खिलाफ सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम (Australia Womens Team) का ऐलान हो गया है। 18 सदस्यीय टीम में जार्जिया रेडमेन और न्यू साउथ वेल्स की 19 वर्षीय तेज गेंदबाज स्टेला कैम्पबेल को भी शामिल किया गया है। ये दोनों खिलाड़ी पहली बार अंतर्राष्ट्रीय टीम का हिस्सा होंगी। वहीं जेस जोनासन और मेगन शट को टीम में शामिल नहीं किया गया है।

दुनिया की टॉप रैंक वनडे बॉलर जेस जोनासन इस वक्त इंजरी से जूझ रही हैं और इसी वजह से वो इस सीरीज से बाहर हो गई हैं। दूसरी तरफ मेगन शट ने खुद को अनुपलब्ध बताया है और इसी वजह से उनका सेलेक्शन नहीं किया गया। इसके अलावा बेलिंडा वाकारेवा ने भी खुद को सेलेक्शन के लिए अनुपलब्ध बताया।

नेशनल सेलेक्टर शॉन फ्लेगलर ने कहा "मेगन और बेलिंडा ने जो रिक्वेस्ट हमसे की है हम उसका पूरा सपोर्ट करते हैं। मेगन की अनुपस्थिति में किसी और प्लेयर को अपनी स्किल दिखाने का मौका मिलेगा। जेस जोनासन का भी टीम में ना होना हमारे लिए बड़ा झटका है।"

Photo Credit - Cricket Australia
Photo Credit - Cricket Australia

आपको बता दें कि भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया टूर पर तीन वनडे, तीन टी20 और एकमात्र डे - नाईट टेस्ट मुकाबला खेलना है। दौरे की शुरूआत 19 सितंबर को सिडनी में वनडे मुकाबले के साथ होगी। इसके बाद 30 सितंबर से पर्थ में डे-नाईट टेस्ट मुकाबला खेला जाएगा। वहीं टी20 सीरीज की शुरूआत 7 अक्टूबर से होगी और पहला मुकाबला नॉर्थ सिडनी, ओवल में होगा। दूसरा मैच 9 अक्टूबर को और तीसरा मुकाबला 11 अक्टूबर को खेला जाएगा। इसके साथ ही इस दौरे का समापन हो जाएगा।

भारत के खिलाफ सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया महिला टीम इस प्रकार है

मेग लैनिंग (कप्तान), रसेल हेंस (उप कप्तान), डार्सी ब्राउन, मैटलान ब्राउन, स्टेला कैम्पबेल, निकोला कैरी, हना डार्लिंग्टन, एश्ले गार्डनर, एलिसी हीली, ताहिला मैक्ग्रा, सोफी मोलीन्यूक्स, बेथ मूनी, एलिसी पेरी, जॉर्जिया रेडमेन, मोली स्ट्रानो, अनाबेल सदरलैंड, तायला व्लामिंक और जॉर्जिया वारेहम।


Edited by Nitesh
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now