Create

ऑस्‍ट्रेलियाई ऑलराउंडर एश्‍ले गार्डनर की कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 से पहले भूमिका में होगा बदलाव

एश्‍ले गार्डनर पावरप्‍ले में गेंदबाजी करती हुईं नजर आएंगी
एश्‍ले गार्डनर पावरप्‍ले में गेंदबाजी करती हुईं नजर आएंगी
reaction-emoji
Vivek Goel

ऑस्‍ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम (Australia Women Cricket team) को आगामी कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 (Common Wealth Games 2022) में गोल्‍ड मेडल का दावेदार माना जा रहा है। कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स के इतिहास में पहली बार महिला क्रिकेट को शामिल किया गया है। ऑस्‍ट्रेलिया को सीडब्‍ल्‍यूजी 2022 शुरू होने से पहले दो मैच खेलने हैं और ऑलराउंडर एश्‍ले गार्डनर (Ashleigh Gardner) शेष मैचों में नई भूमिका निभाती हुई नजर आ सकती हैं।

एश्‍ले गार्डनर अपनी नई भूमिका पर काम कर रही हैं। वो यह है कि गार्डनर पावरप्‍ले में गेंदबाजी करती हुईं नजर आएंगी ताकि टीम की ज्‍यादा जिम्‍मेदारी ले सकें। पिछले सीजन में भारतीय टीम के खिलाफ गार्डनर ने भूमिका ली थी और कुछ समय पावरप्‍ले में गेंदबाजी की थी।

गार्डनर ने पावरप्‍ले में अच्‍छी गेंदबाजी की और तीन मैचों में दो बार शैफाली वर्मा का विकेट लिया। ऑस्‍ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने पाकिस्‍तान के खिलाफ भी इसी तरह की भूमिका निभाई, जहां वो दो विकेट लेने में कामयाब हुईं थीं। तब गार्डनर ने बिस्‍माह मरूफ और मुनीबा अली के विकेट लिए थे।

ईएसपीएन क्रिकइंफो के मुताबिक एश्‍ले गार्डनर ने कहा, 'विभिन्‍न भूमिका निभाते हुए खेलना अच्‍छा लगता है। मैं आमतौर पर पावरप्‍ले में गेंदबाजी नहीं करती हूं और इसके बारे में बात हो चुकी है। मैं इसे लेकर काफी उत्‍साहित हूं। यह शानदार चुनौती है। सिर्फ दो फील्‍डर्स के बाहर होने पर गेंदबाजी करना कई बार काफी मुश्किल होता है।'

आयरलैंड में कई दाएं हाथ की महिला बल्‍लेबाज थीं तो गार्डनर दोबारा मिडिल ओवर्स करने आईं। ऐसी संभावना है कि भविष्‍य में गार्डनर को पावरप्‍ले में गेंदबाजी करने के ज्‍यादा मौके मिलेंगे।

गार्डनर ने कहा, 'टॉप ऑर्डर में कई बाएं हाथ की महिला बल्‍लेबाज हैं, तो पावरप्‍ले में गेंदबाजी मिलती है। मुझे इसके लिए आगाह होते हुए सहजता से काम करना पड़ता है क्‍योंकि यह अलग भूमिका है। टॉप ऑर्डर में बल्‍लेबाज आक्रामक होकर खेलते हैं और बाउंड्री रोकने के लिए केवल दो फील्‍डर बाहर होते हैं।'

ऑस्‍ट्रेलिया को बर्मिंघम रवाना होने से पहले ट्राई सीरीज के दो मैच खेलने है। सिर्फ तीन ऑस्‍ट्रेलियाई महिला बल्‍लेबाजों को पिछले मुकाबलों में खेलने का मौका मिला क्‍योंकि बारिश के कारण मैच रद्द हुआ और एक में कंगारू टीम को 9 विकेट की जीत मिली। इसके बावजूद गार्डनर को आगामी टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन की उम्‍मीद है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...