ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर के गेंदबाजी करने पर संशय, वेस्टइंडीज के खिलाफ स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के तौर आ सकती हैं नजर 

England v Australia - Women
England v Australia - Women's Ashes: 1st We Got Game ODI

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज (AUS-W vs WI-W) के बीच अगले महीने से सफ़ेद गेंद के मैचों की सीरीज की शुरुआत होनी है। दोनों टीमों के बीच 1 अक्टूबर से 3 मैचों की टी20 और 8 अक्टूबर से इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। कैरेबियाई टीम के खिलाफ सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है, जिसकी कमान एलिसा हीली के हाथों में है। वहीं चोट के कारण कुछ महीनों तक मैदान से दूर रहने वाली ऑलराउंडर एलिस पेरी (Ellyse Perry) की भी वापसी हुई है।

जुलाई में आयरलैंड के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज के दूसरे मैच के दौरान पेरी को घुटने में चोट लग गई थी और इसकी वजह से वह सीरीज का अंतिम मुकाबला नहीं खेल पाई थीं। उनकी चोट काफी गंभीर थी और उन्हें इंग्लैंड में खेले जाने वाले द हंड्रेड टूर्नामेंट से भी बाहर होना पड़ा था।

सितम्बर महीने की शुरुआत में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ऑलराउंडर खिलाड़ी को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 और वनडे, दोनों सीरीज के लिए ही स्क्वाड में शामिल किया। हालाँकि, वह अभी भी अपनी चोट से रिकवरी कर रही हैं और शायद वेस्टइंडीज के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए ना नजर आएं।

उन्होंने जुलाई में अपना आखिरी प्रतिस्पर्धी मैच खेलने के बाद, मंगलवार को वापसी करते हुए विक्टोरिया के लिए वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मुकाबला खेला। हालाँकि, पेरी ने इस मुकाबले में गेंदबाजी नहीं की और संकेत दिया कि वह आगामी वेस्टइंडीज सीरीज में भी शायद बतौर बल्लेबाज ही नजर आएं।

मैं शायद डब्ल्यूबीबीएल की शुरुआत तक गेंदबाजी न कर पाऊं - एलिस पेरी

ईएसपीएन क्रिकइंफो के मुताबिक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा,

कुछ भी गलत नहीं है, यह सिर्फ वर्कलोड को फिर से बढ़ा रहा है इसलिए मैं गर्मियों के लिए पूरी तरह से तैयार हूं। जहां तक मेरी पूर्ण फिटनेस की बात है तो गेंदबाजी संभवत: ऐसी चीज होगी जिस पर अभी भी कार्य जारी है। इसका मतलब यह हो सकता है कि मैं देर तक या शायद डब्ल्यूबीबीएल की शुरुआत तक गेंदबाजी करने के लिए उपलब्ध नहीं हूं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar