Create
Notifications

क्रिकेट न्यूज: ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ने अंडर-19 टूर्नामेंट में जड़े एक ओवर में 6 छक्के

Enter caption
सावन गुप्ता

ऑस्ट्रेलिया के एक अंडर-19 बल्लेबाज ने 6 गेंद में 6 छक्के जड़ दिए। उन्होंने ये कारनामा एडिलेड में खेले गए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अंडर-19 मेल नेशनल चैंपियनशिप के एक मैच के दौरान किया।

ओली डेविस नाम का ये युवा बल्लेबाज इस चैंपियनशिप में न्यू साउथ वेल्स मैट्रो की कप्तानी कर रहा था। नार्दन टेरिटरी के खिलाफ मैच में इस बल्लेबाज ने 115 गेंद पर 207 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। पारी के 40वें ओवर में डेविस ने 6 छक्के जड़े और अपनी पारी में कुल मिलाकर उन्होंने 17 छक्के लगाए। उन्होंने अपना दूसरा शतक महज 39 गेंदों पर पूरा कर लिया। उनके इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत उनकी टीम ने 4 विकेट पर 406 रनों का एक विशाल स्कोर खड़ा किया। 2001-02 के बाद ये पहली बार है जब अंडर-19 वनडे मेल चैंपियनशिप में किसी भी बल्लेबाज ने दोहरा शतक जड़ा हो। इससे पहले ये कारनामा जेसन क्रेजा ने किया था जोकि ऑस्ट्रेलिया के लिए भी खेल चुके हैं।

इस विस्फोटक पारी के बाद ओली डेविस ने कहा कि मैं अच्छी गेंद पर एक रन लेने और बुरी गेंद पर बाउंड्री लगाने के बारे में सोच रहा था। उस ओवर में पहले 2 छक्के लगाने के बाद मेरे दिमाग में आया कि मुझे लगातार हिट करना चाहिए और इसका फायदा भी मुझे हुआ। मैं फॉरवर्ड स्क्वायर और काउ कॉर्नर की दिशा में मारने की कोशिश कर रहा था। मैं गेंदबाज के गेंद फेंकने से पहले ही पिछले पैर पर चला जाता था और स्लॉग स्वीप करने की कोशिश करता था।

गौरतलब है अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भारत की तरफ से युवराज सिंह भी 6 गेंद पर लगातार 6 छक्के जड़ चुके हैं। उन्होंने ये कारनामा 2007 के टी20 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ किया था। उस मैच में उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंदों को 6 बार सीमा रेखा के बार पहुंचाया था और महज 12 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Fetching more content...