Create

विदेशी खिलाड़ी ने की वुमेंस आईपीएल की मांग, भारत के टैलेंट को देखकर हुईं हैरान

सुपरनोवाज टीम (Photo Credit - IPLT20)
सुपरनोवाज टीम (Photo Credit - IPLT20)
सावन गुप्ता

वुमेंस आईपीएल (WIPL) को लेकर अब विदेशी खिलाड़ियों ने भी आवाज तेज कर दी है। हाल ही में टी20 चैलेंज में हिस्सा लेने वाली ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेटर अलाना किंग ने वुमेंस आईपीएल के आयोजन पर जोर दिया है। उन्होंने कहा है कि अब समय आ गया है कि पूर्ण रूप से महिला आईपीएल का आयोजन कराया जाए। अलाना के मुताबिक कई सारी लड़कियां चाहती हैं कि आईपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट की शुरूआत हो।

अलाना किंग हाल ही में संपन्न हुई वुमेंस टी20 लीग में सुपरनोवाज की टीम का हिस्सा थीं। ये छोटा सा टूर्नामेंट खेलने के बाद उन्होंने पूर्ण रूप से वुमेंस आईपीएल के आयोजन की इच्छा जाहिर की है। इससे पहले हरमनप्रीत कौर, सूजी बेट्स और हीथर नाइट जैसी दिग्गज खिलाड़ियों ने वुमेंस आईपीएल के आयोजन की बात कही थी। इन खिलाड़ियों ने बीसीसीआई से टूर्नामेंट के आयोजन की मांग की थी।

वुमेंस आईपीएल काफी बेहतरीन चीज होगी - अलाना किंग

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के मुताबिक ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर अलाना किंग ने कहा,

कई सारी लड़कियां ये चाहती हैं कि आईपीएल जैसे किसी चीज की शुरूआत हो। हमारे पास बिग बैश लीग है। इसके अलावा इंग्लैंड में द हंड्रेड टूर्नामेंट खेला जाता है और भारतीय प्लेयर्स के टैलेंट को निखारने के लिए वुमेंस आईपीएल काफी बेहतरीन चीज होगी। मुझे वुमेंस टी20 लीग के दौरान हाल ही में कई टैलेंटेड भारतीय प्लेयर्स के बारे में जानने का मौका मिला। भारत के डोमेस्टिक सिस्टम में जो टैलेंट है वो काफी जबरदस्त है। इससे ना केवल भारतीय क्रिकेट बल्कि वर्ल्ड क्रिकेट को भी फायदा होगा और मेरे हिसाब से इसको लेकर हर कोई एक्साइटेड है। बातचीत चल रही थी कि शायद अगले साल से पूर्ण आईपीएल का आयोजन हो और मैं निश्चित रूप से चाहती हूं कि ऐसा हो। इस लीग को शुरू करने के लिए भारत के पास काफी टैलेंट है।

अलाना ने वुमेंस टी20 चैलेंज के फाइनल में इतनी बड़ी संंख्या में आए दर्शकों के सामने खेलने को लेकर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

ईमानदारी से कहूं तो मैदान का माहौल काफी जबरदस्त था। मैंने इतने बड़े क्राउड के सामने कभी नहीं खेला था। मैदान में इतना शोर था कि आप अपने आपको भी नहीं सुन सकते थे।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...