Create
Notifications

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने लगातार सबसे ज्यादा वनडे मैच जीतने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम
ऑस्ट्रेलिया महिला टीम
Nitesh

ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। ऑस्ट्रेलिया ने लगातार सबसे ज्यादा वनडे मुकाबले जीतने का रिकॉर्ड बना दिया है। मेग लैनिंग की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने न्यूजीलैंड महिला टीम को पहले वनडे मुकाबले में छह विकेट से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की ये लगातार 22वीं वनडे जीत थी।

इससे पहले ये रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया की मेंस टीम के नाम था। रिकी पोंटिंग की अगुवाई में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जनवरी से लेकर मई 2013 तक कुल 21 वनडे मुकाबले लगातार जीते थे और उस वक्त ये एक रिकॉर्ड था। हालांकि अब उनका ये रिकॉर्ड महिला टीम ने तोड़ दिया है।

ये भी पढ़ें: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग इलेवन का चयन किया

ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को छह विकेटों से हराया

पहले वनडे मुकाबले की अगर बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने छह विकेटों से जीत हासिल की। पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने 48.5 ओवर में 212 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज लॉरेन डाउन ने 90 रनों की शानदार पारी खेली। मिडिल ऑर्डर में कप्तान एमी सैटरवेट ने 32 और अमेलिया केर ने 33 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की तरफ से मेगन शट ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए। वहीं निकोला कैरी ने भी 3 विकेट लिए।

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 213 रनों के लक्ष्य को 38.3 ओवर में ही 4 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। सलामी बल्लेबाज एलिसा हीली ने 65 रन बनाए। वहीं मिडिल ऑर्डर में एलिसी पेरी ने नाबाद 56 रनों की पारी खेली। आखिर में एश्ले गार्डनर ने 41 गेंद पर 53 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिला दी।

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम पिछले काफी समय से बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। पिछले साल ही उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था।

ये भी पढ़ें: "शोएब अख्तर ने मुझसे 2011 वर्ल्ड कप फाइनल के टिकट मांगे थे और मैंने उनसे कहा था कि पाकिस्तान फाइनल में नहीं जाएगा"


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...