एशेज टेस्ट में बढ़त लेने के बाद ऑस्ट्रेलिया को लगे शुरुआती झटके

Australia v England Women's Test - Day 3
Australia v England Women's Test - Day 3

ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम और इंग्लैंड महिला क्रिकेट महिला टीम के बीच कैनबरा में खेले जा रहे एकमात्र एशेज टेस्ट (AUSW vs ENGW) के तीसरे दिन का खेल बारिश की वजह से पूरा नहीं हो पाया और 25 ओवरों से भी कम खेल देखने को मिला। तीसरे दिन इंग्लैंड की पहली पारी 297 के स्कोर पर समाप्त हुयी और ऑस्ट्रेलिया को 40 रन की बढ़त मिली। जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 12/2 का स्कोर बना लिया और उसकी कुल बढ़त 52 रन की हो गयी है। बेथ मूनी 7 और एलिसा पेरी बिना खाता खोले नाबाद हैं।

पहले सत्र में कल की नाबाद बल्लेबाज हीथर नाइट और सोफी एकलस्टन ने पारी को आगे बढ़ाया और दोनों ने अपनी कल की साझेदारी को शतकीय साझेदारी में तब्दील किया और इंग्लैंड के स्कोर पर 250 के पार पहुंचाया। इस बीच नाइट ने 274 गेंदों में 150 रन पूरे किए। एकलस्टन को 34 रन के निजी स्कोर पर ताहिला मैक्ग्रा ने आउट कर 269 के स्कोर पर मेहमान टीम को नौवां झटका दिया। आखिरी विकेट के लिए नाइट और कैट क्रॉस (11) ने 28 रन जोड़े और इंग्लैंड की पूरी पारी 297 के स्कोर पर सिमट गई। कप्तान हीथर नाइट 294 गेंदों में 168 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहीं। ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वाधिक 3 विकेट एलिसा पेरी ने लिए, जबकि 2 विकेट ऐनाबेल सदरलैंड और अन्य सभी गेंदबाजों ने 1-1 विकेट हासिल किया।

जवाब में ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में भी कुछ खास शुरुआत नहीं रही। पहली पारी में शून्य पर आउट होने वाले एलिसा हीली दूसरी पारी में भी खाता नहीं खोल पाईं और उन्हें कैथरीन ब्रंट ने अपना शिकार बनाते हुए 1 रन के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका दिया। पहली पारी में शानदार अर्धशतक लगाने वाली रेचल हेंस भी 4 रन के निजी स्कोर पर ब्रंट की गेंद पर कैच आउट हुईं। बारिश की वजह से लंच पहले ही हो गया और लंच तक ऑस्ट्रेलिया ने 4.5 ओवर में 12/2 का स्कोर बनाया। मूनी 7 और पेरी बिना खाता खोले मौजूद थी।

लंच के बाद लगातार बारिश होती रही और काफी इंतजार के बाद भी खेल संभव होता ना देख, अम्पायरों ने दिन का खेल समाप्त करने का फैसला किया।

Quick Links