ऑस्ट्रेलिया के कप्तान की बेहतरीन पारी, एशेज टेस्ट के पहले दिन मेजबानों का बढ़िया स्कोर

Australia v England Women's Test - Day 1
Australia v England Women's Test - Day 1

महिलाओं की एशेज सीरीज (Ashes) का एकमात्र टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच (AUSW vs ENGW) कैनबरा में आज शुरू हुआ और पहले दिन का खेल समाप्त होने तक मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 97 ओवर में 327/7 का स्कोर बना लिया था। ताहिला मैक्ग्रा का विकेट गिरने के साथ ही खेल की समाप्ति हो गई और ऐनाबेल सदरलैंड 7 रन बनाकर नाबाद थी।

इससे पहले इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और शुरूआती ओवरों में उनका यह फैसला बिलकुल सही साबित हुआ। मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने 4 रन के स्कोर पर ही अपने दो महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिए। एलिसा हीली बिना खाता खोले कैथरीन ब्रंट का शिकार बनी, वहीं बेथ मूनी भी 3 रन बनाकर आन्या श्रबसोल की गेंद पर कैच आउट हुयी। इसके बाद रेचल हेंस ने एलिसा पेरी के साथ मिलकर पारी को संभाला और दोनों ने 39 रन जोड़े। मेजबान टीम को तीसरा झटका पेरी के रूप में 43 के स्कोर पर लगा, वह 18 रन बनाकर आउट हुईं। हेंस का साथ देने आईं कप्तान मेग लैनिंग ने लंच तक टीम के स्कोर को 79/3 तक पहुंचाया और कोई झटका लगने नहीं दिया।

लंच के बाद हेंस ने 107 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और लैनिंग ने भी 97 गेंदों पर अर्धशतक लगाया। दोनों ने शानदार बल्लेबाजी की और चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाई। चाय तक दोनों ने ऑस्ट्रेलिया के स्कोर को 199/3 तक पहुंचा दिया था। हेंस 82 और लैनिंग 84 रन पर नाबाद थी।

चाय के बाद ऑस्ट्रेलिया को 212 के स्कोर पर अपने कप्तान के रूप में चौथा झटका लगा। लैनिंग शतक से सात रन दूर 93 रन बनाकर आउट हुईं। वहीं अगले ओवर में हेंस भी 86 रन के निजी स्कोर पर ब्रंट का शिकार बनी। इस तरह ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 212/5 हो गया। यहाँ से मैक्ग्रा और ऐश्ली गार्डनर ने छठवें विकेट के लिए 84 रन जोड़े। गार्डनर 56 रन बनाकर पवेलियन लौटी। वहीं मैक्ग्रा भी दिन के सातवें विकेट के रूप में 52 रन बनाकर आउट हुईं। इस तरह पहले दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने 327/7 का स्कोर बनाया । इंग्लैंड के लिए दिन की सबसे सफल गेंदबाज कैथरीन ब्रंट रहीं, जिन्होंने 3 विकेट चटकाए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now