Create

ऑस्ट्रेलिया और भारत की महिला टीमों के बीच पहला टी20 बारिश के कारण बीच में किया गया रद्द

Australia v India: T20 Series - Game 1 (Rains stops play)
Australia v India: T20 Series - Game 1 (Rains stops play)

क्वीन्सलैंड के कैरारा ओवल में ऑस्ट्रेलिया और भारत की महिला टीमों के बीच खेला जा रहा पहला टी20 मुकाबला बारिश के कारण बेनतीजा समाप्त हो गया। अब दो मुकाबले और बचे हैं। पहले बैटिंग करते हुए भारतीय महिलाओं ने 15.2 ओवर में 4 विकेट पर 131 रनों का स्कोर खड़ा किया और बारिश के कारण खेल रोक दिया गया। इसके बाद मैच को बेनतीजा समाप्त करने का ऐलान किया गया। मल्टीफ़ॉर्मेट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की टीम 2-1 से आगे चल रही है।

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और यह सही भी साबित हुआ। भारतीय टीम का पहला विकेट स्मृति मंधाना के रूप में गिरा। मंधाना 10 गेंद में 17 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। कुछ ही देर में दूसरी ओपनर शेफाली वर्मा भी 14 गेंद में 18 रन के निजी स्कोर पर चलती बनीं। इस समय भारतीय टीम का कुल स्कोर 37 रन था। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने तेजी से खेलने का प्रयास किया लेकिन 5 गेंद में 12 रन बनाकर आउट हुईं। यहाँ से जेमिमा रोड्रिग्स के साथ मिलकर यस्तिका भाटिया ने चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय भागीदारी निभाई। भाटिया 15 रन बनाकर चलती बनीं लेकिन रोड्रिग्स ने क्रीज का कोना पकड़कर रन बनाए। उनका साथ ऋचा घोष ने दिया। दोनों ने मिलकर स्कोर को सोलहवें ओवर की दूसरी गेंद तक 4 विकेट पर 131 रन तक पहुँचाया और बारिश की वजह से खेल रोकना पड़ा। इस समय रोड्रिग्स 36 गेंदों में 49 रन बनाकर खेल रही थीं। ऋचा घोष 13 गेंदों में 17 रन बनाकर क्रीज पर थीं।

बारिश के बाद कुछ देर इन्तजार किया गया और इस दौरान भारतीय पारी समाप्त होने का समय हो गया। यहाँ भी कुछ बात नहीं बनी और फिर इन्तजार करना पड़ा। 5 ओवर में लक्ष्य हासिल करने का समय भी जाने के बाद मैच को रद्द करने का ऐलान कर दिया गया। ऑस्ट्रेलिया के लिए गार्डनर ने सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल किये।

संक्षिप्त स्कोर

भारतीय महिला टीम: 131/3 (15.2 ओवर)

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment