Create
Notifications

स्मृति मंधाना ने पिंक बॉल पर नाबाद 80 रन बनाने के बाद किया बड़ा खुलासा 

Australia v India: Test Match: Day 1
Australia v India: Test Match: Day 1
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम (Australia Women Team) के खिलाफ भारत की महिलाओं (India Women Team) ने पिंक बॉल टेस्ट मैच के पहले दिन बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। हालांकि बारिश की वजह से आधे ओवरों का खेल भी संभव नहीं हुआ लेकिन स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) की बैटिंग इस दौरान देखने लायक रही। मंधाना 80 रन बनाकर नाबाद लौटीं। अपनी पारी और पिंक बॉल को लेकर मंधाना ने एक अहम खुलासा किया है।

पहले दिन के बाद प्रेस वार्ता में मंधाना ने कहा कि पिंक बॉल से हमारे पास सिर्फ दो सत्र थे। मैं द हंड्रेड (इंग्लैंड) से आ रही थी इसलिए मुझे गुलाबी गेंद से खेलने के लिए वास्तव में ज्यादा समय नहीं मिला, लेकिन द हंड्रेड के दौरान मैंने एक गुलाबी कूकाबुरा गेंद का ऑर्डर दिया। यह बस इसे अपने कमरे में रखने के लिए थी क्योंकि मुझे पता था कि वहां (ऑस्ट्रेलिया में) एक टेस्ट मैच होने जा रहा है ताकि मैं इस गेंद को देख और समझ सकूँ।

मंधाना ने कहा कि वास्तव में मैंने पिंक बॉल से बल्लेबाजी नहीं की लेकिन यह मेरे किट बैग में ढाई-तीन महीने से थी। मैंने सोचा था कि इसके साथ एक सेशन होगा लेकिन मुझे वास्तव में ऐसा करने का समय ही नहीं मिला।

भारत ने की बेहतरीन शुरुआत

जहाँ तक ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच पिंक बॉल टेस्ट मैच की बात है, तो यहाँ टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले खेलते हुए तगड़ी शुरुआत की। ओपनर बल्लेबाज स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने पहले विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी कर पिंक बॉल का बखूबी सामना किया और इसकी चमक को भी समाप्त कर दिया। हालांकि शेफाली वर्मा बाद में 31 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गईं।

स्मृति मंधाना ने खेल को जारी रखते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया और पूनम राउत के साथ एक साझेदारी निभाई। हालांकि 132 रन के कुल स्कोर पर बारिश के कारण मैच को रोकना पड़ा। यहाँ से फिर खेल शुरू नहीं हो पाया। अम्पायरों ने खेल को फिर से शुरू करने के लिए पूरा प्रयास किया था लेकिन यह संभव नहीं हो पाया।


Edited by निशांत द्रविड़
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now