Create
Notifications

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट के पहले दिन स्मृति मंधाना की बेहतरीन पारी

Australia v India: Test Match: Day 1 Smriti Mandhana
Australia v India: Test Match: Day 1 Smriti Mandhana
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्वीन्सलैंड में बारिश से प्रभावित पिंक बॉल टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय महिलाओं (Indian Women team) ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया है। पहले दिन के खेल में 44.1 ओवर का खेल ही हो पाया जिसमें भारतीय टीम ने 1 विकेट पर 132 रन बनाए। स्मृति मंधाना 80 और पूनम राउत 16 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था लेकिन उन्हें इस फैसले से खास सफलता नहीं मिली। भारतीय टीम को शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी की। इस बीच शेफाली वर्मा 31 रन के निजी स्कोर पर आउट होकर पवेलियन लौट गईं। यहाँ से स्मृति मंधाना और पूनम राउत ने पारी को आगे बढ़ाया। मंधाना ने धैर्य से खेलते हुए एक शानदार अर्धशतक जमाया और टिककर खेलती रहीं। राउत ने भी उनका बखूबी साथ निभाया और वे स्कोर को 132 रनों तक लेकर गईं तब बारिश के कारण खेल को रोक दिया गया। तेज बारिश के कारण मैच शुरू होना असंभव नजर आ रहा था लेकिन अम्पायरों ने निर्धारित समय तक रुककर इंतजार किया और अंत में दिन का खेल समाप्त होने का ऐलान कर दिया गया। ऑस्ट्रेलिया के लिए मोलिन्युक्स ने एक विकेट हासिल किया।

इससे पहले भारतीय महिला टीम के लिए दो खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका मिला। यास्तिका भाटिया और मेघना सिंह को भारतीय प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया। भारतीय महिलओं के लिए यह पहला पिंक बॉल टेस्ट है लेकिन ओपनरों ने इसे अन्य टेस्ट मैचों की तरह ही लेते हुए खेला और नई गेंद पर भी अच्छी तकनीक का प्रदर्शन किया। हालांकि आधे ओवरों का खेल भी नहीं हुआ लेकिन टीम इंडिया ने बल्लेबाजी में बेहतरीन खेल दिखाते हुए ऑस्ट्रेलिया पर हावी रहने का काम किया।

संक्षिप्त स्कोर

भारतीय महिला टीम पहली पारी: 132/1


Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now