आवेश खान ने बताया कि किस तरह कगिसो रबाडा ने उनको अहम सलाह दी

आवेश खान को भारतीय टीम में शामिल किया गया है
आवेश खान को भारतीय टीम में शामिल किया गया है

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ फरवरी में वनडे और टी-20 सीरीज खेलनी है। बीते 26 जनवरी को इस लिमिटेड ओवर्स सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया गया, जिसमें तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) को दोनों टीमों में शामिल किया गया है। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 में कमाल की गेंदबाजी करने वाले आवेश ने टीम में चयन पर खुशी व्यक्त की है और इस बीच पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के कोच रहे रिकी पोंटिंग और साथी गेंदबाज कगिसो रबाडा को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

आवेश ने बताया कि पिछले सीजन की शुरुआत से पहले पोंटिंग ने उन पर भरोसा जताया, जिससे उनका आत्मविश्वास बड़ा था।

आवेश ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि पोंटिंग ने मुझसे कहा था तुम्हारा समय आ गया है और दुनिया को दिखाओ कि तुम कितने अच्छे हो। तुम्हारे पास प्रतिभा है, ये हम जानते हैं और अब इसे दुनिया को भी दिखाओ। इन बातों ने मुझे सचमुच प्रभावित किया। मुझे अचानक लगा कि मैं मजबूत और आत्मविश्वासी हो गया हूं।

आवेश ने बताया कि उनके साथी खिलाड़ी रबाडा की एक सलाह से उनकी गेंदबाजी में काफी सुधार हुआ है। उन्होंने कहा कि रबाडा मुझसे कहा करते थे कि एक विशेष स्थिति में गेंदबाजी करते समय इस बारे में ज्यादा नहीं सोचना चाहिए। हमेशा वह गेंद फेंको जिस पर आपको सबसे ज्यादा भरोसा है। जिस गेंद पर आप सबसे अधिक आश्वस्त होते हैं, वह अक्सर आपकी सर्वश्रेष्ठ गेंद होती है। यह काफी सरल सलाह थी।

आईपीएल में उनका खेल काफी अच्छा रहा है
आईपीएल में उनका खेल काफी अच्छा रहा है

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज आवेश ने IPL 2021 में 16 मैचों में 7.37 की इकॉनमी रेट से 24 विकेट लिए थे। इस बीच उनका बेस्ट प्रदर्शन 13 रन देकर तीन विकेट लेना रहा था। वह बीते सीजन में हर्षल पटेल (32) के बाद दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम प्रबंधन उन पर भरोसा जताकर वेस्टइंडीज के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में शामिल करता है या नहीं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma