Create
Notifications

"हर क्रिकेटर का एक सपना होता है कि वह अपने देश के लिए खेले और मेरा सपना अब पूरा हो गया है"

आवेश खान को टी20 सीरीज के लिए चुना गया है
आवेश खान को टी20 सीरीज के लिए चुना गया है
ANALYST

आईपीएल (IPL) 2021 में जबरदस्त गेंदबाजी करने वाले मध्य प्रदेश के तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) को न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए भारतीय (Indian Cricket Team) स्क्वॉड में शामिल किया गया है। आवेश खान पिछले कुछ समय से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे और इसी का नतीजा उन्हें प्राप्त हुआ। भारतीय टीम में चुने जाने के बाद आवेश खान ने ख़ुशी जाहिर की और कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का उनका सपना अब पूरा हो गया है।

आवेश खान ने इस साल खेले गए आईपीएल में जबरदस्त गेंदबाजी की थी। दिल्ली कैपिटल्स को प्लेऑफ तक पहुंचाने में इस गेंदबाज का अहम योगदान था। आवेश ने रबाडा और नॉर्टजे जैसे गेंदबाजों के बीच अपनी गेंदबाजी से अलग छाप छोड़ी और सभी को अपना मुरीद बनाया। आवेश ने इस सीजन आईपीएल में 24 विकेट चटकाए और टूर्नामेंट में विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर रहे।

आवेश खान इस समय सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी में अपनी राज्य मध्य प्रदेश के लिए शिरकत कर रहे हैं और केरल के खिलाफ मैच के बाद उन्हें अपने चुने जाने की खबर मिली। आवेश ने टीम में चुने जाने के बाद पीटीआई भाषा से बातचीत में कहा,

हर क्रिकेटर का सपना होता है कि वह अपने देश के लिए खेले और इस सपने को हकीकत में बदलने के लिए कड़ी मेहनत करता है। मेरा सपना अब पूरा हो गया है।

24 वर्षीय तेज गेंदबाज ने कहा कि घरेलू सर्किट और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में उनके लगातार अच्छे प्रदर्शन के कारण उन्हें राष्ट्रीय टीम में जगह मिली है।

अमय खुरासिया ने आवेश की प्रतिभा को पहचाना और अपनी अकादमी में में ले गए - आवेश खान के पिता आशिक़ खान

आवेश खान ने पूर्व क्रिकेटरों अमय खुरसिया, चंद्रकांत पंडित, देवेंद्र बुंदेला और अब्बास अली को उनके करियर में मदद करने का श्रेय दिया है। साथ ही आवेश के पिता आशिक़ खान ने अमय खुरासिया का खास शुक्रिया अदा किया, जिन्होंने आवेश की प्रतिभा को पहचाना था। आवेश के पिता ने कहा,

मेरा बेटा सबसे पहले इंदौर कोल्ट्स क्रिकेट क्लब से जुड़ा। तब अमय खुरसिया ने उनकी प्रतिभा को देखा और उन्हें अपनी अकादमी में ले गए। इसके बाद उसने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

आशिक खान ने आगे कहा कि जब आवेश तीन महीने के बाद इंदौर वापस आया तो वे तुरंत अमय खुरासिया के घर गए और उनका आशीर्वाद लिया।


Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now