10 करोड़ की रकम सुनकर मैं 5 सेकेंड के लिए जम सा गया था, दिग्गज गेंदबाज का बयान

आवेश खान अब लखनऊ सुपर जायंट्स टीम का हिस्सा हैं
आवेश खान अब लखनऊ सुपर जायंट्स टीम का हिस्सा हैं

आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) समाप्त हो चुका है और इस दौरान कुछ ऐसे भी प्लेयर रहे जो अपनी पुरानी टीमों में वापस नहीं जा पाए। उन्हें नई टीमों ने हासिल किया। ऐसे ही एक प्लेयर हैं तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) जो पहले दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा थे लेकिन अब लखनऊ सुपरजायंट्स के लिए खेलेंगे। आवेश खान ने बताया कि 10 करोड़ की रकम सुनकर वो 5 सेकेंड के लिए जम से गए थे।

आईपीएल नीलामी में अनकैप्ड गेंदबाजों की कैटेगरी में आवेश खान के लिए 20 लाख रूपये में बोली शुरू हुई। सबसे पहले लखनऊ और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच बिडिंग वॉर देखने को मिला। मुंबई इंडियंस ने भी बीच में आकर बोली लगाई। लखनऊ आवेश खान को छोड़ने के मूड में नहीं थी। मुंबई और लखनऊ के बीच चली लम्बी टक्कर के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने भी बोली लगाई। सनराइजर्स हैदराबाद ने भी बिड वॉर में हिस्सा लिया। अंत में 10 करोड़ रूपये में लखनऊ ने आवेश खान को खरीद लिया। अनकैप्ड भारतीयों में वह सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी बन गए।

ऋषभ पंत ने मुझसे सॉरी कहा - आवेश खान

स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ खास बातचीत में आवेश खान ने बताया कि उन्हें लखनऊ टीम द्वारा खरीदे जाने की जानकारी कैसे और कहां मिली। इसके अलावा ऋषभ पंत ने क्या प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

मैं उस वक्त फ्लाइट में था और उम्मीद कर रहा था कि 7 करोड़ रुपए मिलेंगे। इसी वजह से मैं लाइव ऑक्शन देख भी नहीं पाया। फ्लाइट से उतरने के बाद जब मुझे पता चला कि 10 करोड़ में लखनऊ ने मुझे खरीदा है तो पांच सेकेंड के लिए एकदम थम सा गया। वेंकटेश अय्यर ने मुझे सबसे पहले बताया कि किस टीम ने मुझे खरीदा है। सबने फ्लाइट में मेरे लिए तालियां बजाईं। जब कोलकाता में फ्लाइट लैंड हुई तो ऋषभ पंत ने बाहर मुझसे गले लगकर कहा कि सॉरी हम आपको वापस नहीं खरीद पाए, क्योंकि टीम का बजट उतना नहीं था।

Quick Links