Create

भारत को मिला दूसरा 'रविंद्र जडेजा', कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग तीनों से जिताएगा मैच

Nitesh
India v South Africa - 1st T20
अक्षर पटेल काफी बेहतरीन क्रिकेटर हैं

रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) जब एशिया कप से बाहर हुए तो सबके मन में एक ही सवाल था कि आखिर इंडियन टीम में जडेजा की भरपाई कौन करेगा। जडेजा के बाहर होने का ही असर था कि भारतीय टीम का परफॉर्मेंस आने वाले मैचों में उतना अच्छा नहीं रहा। वहीं कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने रविंद्र जडेजा की गैरमौजूदगी में अक्षर पटेल (Axar Patel) को उनका सबसे बेहतरीन विकल्प माना है। रोहित शर्मा के मुताबिक जडेजा की अनुपस्थिति में अक्षर पटेल टीम के लिए बेहतरीन ऑप्शन हैं क्योंकि वो भी जडेजा की ही तरह तीनों डिपार्टमेंट में काफी शानदार प्रदर्शन करते हैं।

रविंद्र जडेजा टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। सर्जरी की वजह से वो इस अहम टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे। वहीं भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया है। अक्षर पटेल की बात करें तो वो भी स्पिन गेंदबाजी और धुआंधार बल्लेबाजी दोनों करते हैं।

रविंद्र जडेजा के रिप्लेसमेंट के तौर पर अक्षर पटेल सबसे बेहतरीन विकल्प हैं - रोहित शर्मा

रोहित शर्मा के मुताबिक जडेजा की कमी अक्षर पटेल पूरी कर सकते हैं क्योंकि उनके अंदर काफी क्षमता है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के आगाज से पहले आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा, 'हमें एक ऑलराउंडर खिलाड़ी की जरूरत थी क्योंकि जडेजा का बाहर होना हमारे लिए बड़ा झटका था। अक्षर पटेल हमेशा हमारे प्लान का एक हिस्सा थे। अक्षर पटेल और रविंद्र जडेजा एक जैसे ही खिलाड़ी हैं। इसलिए जब जडेजा बाहर हुए तो अक्षर पटेल के अलावा हमें कोई और बेहतर ऑप्शन नहीं दिखा। हम बिल्कुल स्पष्ट थे कि अक्षर पटेल हमारे लिए वो काम कर सकते हैं। हाल ही में अगर आपने वेस्टइंडीज सीरीज देखी हो तो वहां पर अक्षर ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अकेले दम पर मैच जिता दिया था। इसके अलावा वो तीनों ही फेजों में गेंदबाजी कर लेते हैं। वो पावरप्ले, मिडिल ओवर्स और शायद एक ओवर आप उनसे डेथ ओवर्स में भी गेंदबाजी करा सकते हैं।'

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment