Create

'भारतीय टीम अब किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं है'

India v England - 4th Test: Day Three
India v England - 4th Test: Day Three

बाएं हाथ के ऑफ स्पिनर अक्षर पटेल (Axar Patel) का मानना है कि मौजूदा भारतीय टेस्ट टीम सिर्फ व्यक्तिगत प्रदर्शन या किसी एक बड़े खिलाड़ी पर निर्भर नहीं है जैसा कि उसने पिछले कुछ वर्षों में रेड बॉल क्रिकेट में दिखाया है। भारत आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के उद्घाटन सीजन में सबसे सफल पक्ष रहा है और 17 मैचों में से 12 जीत के साथ फाइनल के लिए क्वालीफाई किया, जिसमें 6 में से 5 श्रृंखला में जीत शामिल है।

भारतीय लेफ्ट आर्म स्पिनर ने हाल ही में भारतीय टीम की ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज का उदाहरण दिया जिसमें अलग-अलग परिस्थितियों में बेहतरीन खेल के दम पर टीम ने जीत दर्ज की। उन्होंने कहा कि जब आपके पास शीर्ष क्रम में चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी हों और भले ही 5 में से 2 बल्लेबाज जल्दी आउट हो जाएं, आप जानते हैं कि बाकी तीन काम कर सकते हैं।

टीम की ताकत के बारे में अक्षर पटेल का बयान

इंडिया टीवी के अनुसार अक्षर पटेल ने कहा कि मुझे लगता है, इस भारतीय टीम में वह गुण है। यह सिर्फ एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं है। सभी समान रूप से योगदान करते हैं। यदि सलामी बल्लेबाज क्लिक नहीं करते हैं, तो मध्य क्रम प्रदर्शन करता है। अगर दोनों विभाग स्कोर करने में विफल रहते हैं, तो निचला क्रम परिणाम प्रदान करता है। यही टीम वर्क है और यही हमारी ताकत है।

India v England - 4th Test: Day Three
India v England - 4th Test: Day Three

वर्तमान में भारतीय टेस्ट टीम के साथ मुंबई में क्वारंटीन कर रहे अक्षर पटेल ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि कैसे मुश्किलों में अलग-अलग खिलाड़ी अलग-अलग समय पर खड़े हुए है। टीम ने हर बार विपक्षी द्वारा पैदा की गई सभी बाधाओं को पार करते हुए जीत हासिल की। अक्षर पटेल इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
1 comment