भारतीय खिलाड़ियों को क्वारंटीन में नहीं है मिलने की अनुमति

India v England - 4th Test: Day Three
India v England - 4th Test: Day Three

भारत (India) के स्पिनर अक्षर पटेल (Axar patel) ने खुलासा किया है कि न्यूजीलैंड (New Zealand) ) के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले टीम को साउथैम्पटन एजेज बाउल में ट्रेनिंग से पहले तीन दिवसीय हार्ड क्वारंटीन में रहना होगा। पटेल ने कहा कि इस आइसोलेशन प्रक्रिया के दौरान टीम के खिलाड़ी एक-दूसरे से मिल भी नहीं सकते हैं।

भारतीय टीम इंग्लैंड रवाना होने से पहले 14 दिन के लिए क्वारंटीन में थी। इसके बाद अब इंग्लैंड में जाने के बाद भी तीन दिन के कड़े क्वारंटीन में भारतीय खिलाड़ी हैं। बीसीसीआई के एक वीडियो में अक्षर पटेल ने कहा कि हमें बताया गया है कि हम तीन दिनों के लिए एक-दूसरे से नहीं मिल सकते हैं, इसलिए हम इतने समय के लिए अलग हो जाएंगे। यह क्वारंटीन योजना का एक हिस्सा है।

भारतीय महिला टीम भी पुरुष टीम के साथ इंग्लैंड के लिए चार्टर विमान से गई हैं। उनको भी क्वारंटीन में रखा गया है। महिला टीम इंग्लैंड के खिलाफ तीनों प्रारूप में खेलने के लिए मैदान पर उतरेगी। 2014 के बाद पहली बार भारतीय महिला टीम इंग्लैंड में जाकर टेस्ट मुकाबला खेलेगी।

भारत की पुरुष टीम वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। महिलाएं 16 जून से घरेलू टीम के खिलाफ एक टेस्ट, तीन एकदिवसीय और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी। क्वारंटीन प्रक्रिया के बाद टीमों को ट्रेनिंग के लिए मैदान पर उतरने की अनुमति मिल जाएगी। न्यूजीलैंड की टीम पहले ही इंग्लैंड में हैं और मेजबान टीम के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेल रही है।

इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पन्त (कीपर), रवि अश्विन, रविन्द्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर,जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएस भरत, केएल राहुल, ऋद्धिमान साहा।

स्टैंडबाय खिलाड़ी- अभिमन्यू ईस्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और अर्जन नागवासवाला।

Quick Links

App download animated image Get the free App now