Create

'मुझे आलोचक क्या कहते हैं वह पता है, मैं बल्ले से उनको जवाब दूंगा'

निरंजन

4 जून को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पाकिस्तान के इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के आगामी दौरों के लिए सभी प्रारूपों में टीम की घोषणा की। टीम के मुख्य आकर्षण में से एक युवा आजम खान को टी20 टीम में पहली बार चुना जाना था। आजम खान (Azam Khan) ने कहा कि जब वह नाश्ता कर रहे थे तब उन्हें टीम में शामिल करने की जानकारी मिली और वह पिता के पास गए थे। आलोचकों को लेकर भी आजम खान का बयान आया है।

एक यूट्यूब चैनल को दिए इंटरव्यू में इस युवा बल्लेबाज ने कहा कि मीडिया की आलोचना को ज्यादा महत्व न दें। मुझे पता है कि मेरे बारे में क्या कहा जा रहा है। लेकिन मैं ज्यादातर इसे नजरअंदाज करने की कोशिश करता हूं। मुझे पता है कि मुझे अपने अंतिम लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए क्या करने की आवश्यकता है। इसके लिए मुझे कड़ी मेहनत करनी होगी। जहां तक आलोचकों का सवाल है, तो मैं उन्हें बल्ले से जवाब देता हूं।

आजम खान का पूरा बयान

आजम खान ने कहा कि मैं किसी से कुछ नहीं कहना चाहता और मैंने कभी उस तरह की प्रतिक्रिया नहीं दी। भगवान ने मुझे प्रतिभा दी है। मैं इसका इस्तेमाल बल्ले से मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए करना चाहता हूं। लोगों को उनके जवाब अपने आप मिल जाएंगे। मीडिया क्रिटिक्स जैसी बेवजह की बातों में आने की जरूरत नहीं है। मानसिक दृढ़ता में ऐसी चीजों को अनदेखा करना भी शामिल है। मैं वही करता हूं और बस अपना क्रिकेट खेलता हूं।

उल्लेखनीय है कि पहली बार पाकिस्तानी टीम में जगह मिलने को लेकर इस खिलाड़ी ने कहा कि मुझे जब यह बात पता चली, उस समय मैं नाश्ता कर रहा था और इसे छोड़कर पिता के पास गया। उन्होंने कहा कि मुझे कड़ी मेहनत करने का फल मिला है।


Edited by निरंजन

Comments

Fetching more content...