Create
Notifications
Advertisement

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए पहले टेस्ट के आखिरी दिन बाबर आजम ने पकड़ा बेहतरीन कैच

  • मैच के आखिरी दिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने हार को टाला
न्यूज़
Modified 13 Oct 2018, 14:01 IST

Enter caption

दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ रहा। दुबई में खेला गया यह मुकाबला पांचवा दिन काफी रोमांचक रहा। पाकिस्तान के पास इस मैच को जीतकर सीरीज में बढ़त हासिल करने का सुनहरा मौका था, लेकिन वो ऐसा करने से चूक गए। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने पांचवे दिन प्रेशर के दौरान बेहतर बल्लेबाजी कर हार को टाल दिया। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के साथ साथ इस मैच में पाकिस्तानी खिलाड़ी द्वारा लपका गया एक कैच भी दर्शनीय रहा।


मैच के आखिरी दिन पाकिस्तान के बाबर आजम ने मिचेल स्टार्क का शानदार कैच पकड़ा। ऑस्ट्रेलियाई पारी के 128वें ओवर के दौरान मिचेल स्टार्क गेंदबाज यासिर शाह का सामना कर रहे थे। बैकफुट पर खड़े मिचेल स्टार्क ने उछाल लेती गेंद को रोकने की कोशिश की मगर ये गेंद शॉर्ट लेग की ओर हवा में चली गयी। इस मौके का फायदा उठाते हुए बाबर आज़म ने इस कैच को लपक लिया। स्टार्क उस दौरान महज एक रन पर थे। सोशल मीडिया पर बाबर आजम की इस कैच की काफी प्रशंसा की जा रही है। इस कैच के बाद से लोग उनकी तुलना सुपरमैन से कर रहे हैं। 



ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत तीन विकेट के नुकसान पर 136 रनों के साथ की थी। लग रहा था कि पाकिस्तानी गेंदबाज पांचवे दिन ऑस्ट्रेलिया के बाकी के सात विकेट चटकाते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त ले लेंगे, लेकिन पहले दिन 50 के स्कोर पर नाबाद रहने वाले ख्वाजा और उनके साथ नाबाद लौटने वाले हेड ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 132 रनों की साझेदारी की। बाबर आजम द्वारा लिए गए मिचेल स्टार्क के कैच से पाकिस्तान की उम्मीदों को ज़िंदा कर दिया था।

हालांकि कप्तान पेन ने 34 गेंदों में नाबाद पांच रन बनाने वाले नाथन लायन की के साथ मिलकर पाकिस्तान को मैच जीतने नहीं दिया और मुकाबले को ड्रॉ कराया।

Published 13 Oct 2018, 14:01 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit