इंग्लैंड के तीन और खिलाड़ियों को मिली सजा, भरना होगा जुर्माना

बेन स्टोक्स और एलेक्स हेल्स को इंग्लैंड टीम से निलंबित करने के एक सप्ताह बाद एक बार फिर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की अनुशासन समिति की तलवार तीन अन्य क्रिकेटरों पर चली है। जॉनी बेयरस्टो, लियाम प्लंकेट और जेक बॉल पर अव्यवहारिक आचरण के चलते जुर्माना लगाया गया है। यह वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुए वन-डे सीरीज को लेकर किया गया है। इस सजा को देखा जाए, तो यह बेन स्टोक्स मामले से अलग है।

सूत्रों की मानें, तो इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट अपने खिलाड़ियों की जीवन शैली में सुधर लाना चाहता है और इसी के चलते उन्होंने इन खिलाड़ियों को दंडित किया है। ब्रिस्टल में एक बार के सामने हुए घटनाक्रम के बाद बेन स्टोक्स को पूरी तरह से इंग्लैंड क्रिकेट से निलंबित कर दिया गया है। इस मामले में जांच भी चल रही है। एक वीडियो में स्टोक्स को 27 वर्षीय व्यक्ति को पीटते हुए दिखाया गया था, इसके बाद इंग्लैंड बोर्ड ने उन पर इस प्रकार की कड़ी कार्रवाई की।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने एक वक्तव्य जारी करते हुए कहा कि इन तीनों खिलाड़ियों ने लिखित में दिया गया चेतावनी पत्र और जुर्माना मान लिया है। उन्हें अव्यवहारिक आचरण के चलते यह सजा दी गई। इसके अलावा यह भी कहा गया कि बेन स्टोक्स और एलेक्स हेल्स से यह मानला अलग है। खबरों की मानें तो वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में ख़राब व्यवहार के लिए प्लंकेट को सैंकड़ों पाउंड का जुर्माना भरना पड़ सकता है।

बेन स्टोक्स मामले की जांच से पहले ही इंग्लैंड बोर्ड ने उन्हें निलंबित कर दर्शा दिया कि अनुशासन के मामले में वे जीरो टोलरेंस अपनाएंगे। उनके साथ एलेक्स हेल्स को भी निलंबित कर दिया गया। इस निलंबन के बाद इंग्लैंड की तरफ से ऑस्ट्रेलिया में एशेज के लिए जाने वाली टीम का हिस्सा भी बेन स्टोक्स नहीं पर पाएंगे। इस ऑलराउंडर को विश्व भर में शानदार खिलाड़ी माना जाता है।

Edited by Staff Editor