Create
Notifications
Advertisement

BalleBaazi: क्रिकेट फैंटसी में ट्विस्ट, अगर आपको 11 खिलाड़ी न चुनने पड़े तो ?

युवराज सिंह BalleBzzi
युवराज सिंह BalleBaazi
Ankit Pasbola
ANALYST
Modified 23 Sep 2019
फ़ीचर

क्या आपने कभी फैंटेसी क्रिकेट खेलने का सपना देखा है, या इसमें हिस्सा लेना चाहा है? क्या आप पूरी टीम बनाने में असमर्थ हो क्योंकि आपको सिर्फ गेंदबाजों की जानकारी है या सिर्फ बल्लेबाज़ों की? आप एक ऐसी टीम बनाना चाहते हो जिसमें सभी गेंदबाज हों या फिर सभी बल्लेबाज़? अगर इन सवालों में से आपका कोई भी जवाब हाँ है तो आपको BalleBaazi ऐप का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए।

भारत की सबसे तेजी से उभरती हुई फैंटसी लीग BalleBaazi.com आपको अपनी टीम चुनने का मौका देती है। इस लीग की विशेष बात यह भी है कि आप इसमें पांच गेंदबाजों या फिर पांच बल्लेबाजों से भी प्रतियोगिता का हिस्सा बन सकते हैं।

आइये जानते हैं इन दोनों फैंटेसी लीग के बारे में:

बैटिंग फैंटसी:

बैटिंग फैंटसी में आप 5 बल्लेबाज़ों का चयन करके प्रतियोगिता का हिस्सा बन सकते हैं। इन पांचो बल्लेबाज़ों का प्रदर्शन आपको अंक दिलवायेगा और सर्वाधिक अंक वाला प्रतियोगी विजेता माना जायेगा। इस लीग के अंतर्गत आप दोनों टीमों को मिलाकर कुल 5 बल्लेबाज़ों का चयन कर सकते हैं। किसी भी एक टीम से सर्वाधिक तीन बल्लेबाज़ों को चुना जा सकता है।

टीम के चयन करने के लिए आपको 45 क्रेडिट दिए जायेंगे। बल्लेबाज़ों के प्रदर्शन के आधार पर आपका स्कोर तय होगा। इसके अलावा बैटिंग फैंटेसी में आपको अपनी टीम में दो विकेटकीपर चुनने का भी विशेषाधिकार मिलता है।

बॉलिंग फैंटेसी:

अगर आपको बल्लेबाज़ो की तुलना में गेंदबाज़ों के बारे में अधिक जानकारी है, तो आपके लिए बॉलिंग फैंटेसी लीग उपयुक्त विकल्प है। इस लीग के अंतर्गत आप दोनों टीमों को मिलाकर कुल 5 गेंदबाज़ों का चयन कर सकते हैं। किसी भी एक टीम से सर्वाधिक तीन गेंदबाज़ों को चुना जा सकता है। गेंदबाज़ों के चयन के लिए आपके पास कुल 45 क्रेडिट उपलब्ध होंगे।

गेंदबाज़ों के प्रदर्शन के आधार पर आपका स्कोर तय होगा। इस लीग के अंतर्गत आप अपनी टीम में कोई भी विकेटकीपर नहीं चुन सकते हैं। मैच के अंत में जिस भी प्रतियोगी के सर्वाधिक अंक होंगे वह विजेता घोषित होगा और उपयुक्त इनाम पायेगा।

बैटिंग और बॉलिंग दोनों फैंटेसी लीगों में आप कप्तान और उपकप्तान चुन सकते हैं। आपके द्वारा चुने गए कप्तान को दुगने दर से जबकि उपकप्तान को डेढ़ गुने दर से अंक मिलेंगे।

Advertisement

BalleBaazi ऐप का उपयोग अभी करें:

BalleBaazi ऐप के ब्रांड एम्बेसडर युवराज सिंह हैं। इस लीग में आप क्रिकेट की विशेष समझ और अनुमान लगाने की क्षमता के आधार पर इनाम जीत सकते हैं। इसके अलावा यहाँ अन्य लीग भी हैं जहाँ आप 49 रुपये के मामूली शुल्क पर खेल में भाग लें सकते हैं और 15 लाख तक जीत सकते हैं। अगर आपने अब तक BalleBaazi ऐप डाउनलोड नहीं किया है, इसे अभी डाउनलोड करें और फैंटेसी क्रिकेट के माध्यम से बड़ा पैसा कमायें।

Published 23 Sep 2019, 18:46 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now