मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी में कोई वीकनेस नहीं है, पूर्व क्रिकेटर का चौंकाने वाला बयान

मोहम्मद सिराज ने काफी जबरदस्त गेंदबाजी की
मोहम्मद सिराज ने काफी जबरदस्त गेंदबाजी की

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने बांग्लादेश के खिलाफ चटोग्राम टेस्ट मैच के दूसरे दिन जिस तरह से गेंदबाजी की उससे हर कोई प्रभावित है। पूर्व तेज गेंदबाज अजित अगरकर भी उनके काफी प्रभावित हैं। उन्होंने कहा है कि सिराज की गेंदबाजी में कोई कमजोरी नहीं है।

मोहम्मद सिराज ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन काफी बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने नजमुल हुसैन शंटो, जाकिर हसन और लिटन दास जैसे बड़े बल्लेबाजों के विकेट चटकाए। उनकी गेंदबाजी में काफी आक्रामकता देखने को मिली। शमी और बुमराह की गैरमौजूदगी में सिराज ने काफी बढ़िया ढंग से गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई की।

सिराज के पास हर तरह की कला है - अगरकर

अजित अगरकर के मुताबिक सिराज के पास कई तरह की गेंदबाजी करने की कला है। उन्होंने सोनी स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

सिराज की गेंदबाजी में कोई वीकनेस नहीं है। अगर आपको हवा में गेंद को तेज डालना है और फिर पिच कराना है तो फिर सिराज ये काम कर सकते हैं। अगर आपको लेंथ हिट करनी है तो वो भी सिराज कर सकते हैं। जब गेंद उनके हाथ से अच्छी तरह से रिलीज होती है तो फिर दाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए ये आउट स्विंग होती है। उनके पास अलग-अलग स्टाइल में गेंदबाजी करने की क्षमता है। जब भी उनकी गेंदबाजी को देखें तो ये उनके करियर की हाईलाइट रही है। वो हर एक गेंद पर अपना पूरा जोर लगा देते हैं। ऐसा नहीं है कि दूसरे गेंदबाज ऐसा नहीं करते हैं लेकिन सिराज की ये खूबी है।
सिराज के पास स्पीड है और इसी वजह से उनकी लाइन काफी शानदार थी। जब अनियमित बाउंस मिलता है तो फिर बल्लेबाजों को सेट होने का समय ही नहीं मिलता है। लिटन दास काफी अच्छे लग रहे थे और अगर आपको अच्छे बल्लेबाज को आउट करना है तो फिर सिराज जैसी कला होनी चाहिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now