मैच में उतरते ही जयदेव उनादकट ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, प्रमुख खिलाड़ियों की लिस्ट में हुए शामिल

जयदेव उनादकट ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड
जयदेव उनादकट ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड

भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच ढाका में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मुकाबले के लिए जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया और उन्हें कई सालों के बाद टेस्ट मैच खेलने का मौका मिल रहा है। उनादकट ने इसके साथ ही एक बड़ा रिकॉर्ड भी बना लिया है।

जयदेव उनादकट ने 2010 में भारत के लिए एकमात्र टेस्ट दक्षिण अफ्रीका में खेला था और इसके बाद उन्हें लाल गेंद के प्रारूप में मौका नहीं मिला था। अब 12 साल के बाद एक बार फिर उनकी टेस्ट टीम में वापसी हुई है। उनादकट ने पिछले कुछ सालों से घरेलू क्रिकेट में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया था और इसका ईनाम अब जाकर उन्हे मिला है और बांग्लादेश के खिलाफ वो मैच खेल रहे हैं।

जयदेव उनादकट ने 2010 से लेकर 2022 तक कुल 118 टेस्ट मैच मिस किए

उनादकट जैसे ही इस मैच में खेलने के लिए उतरे उनके नाम अनोखा कीर्तिमान दर्ज हो गया। अब वो एक से दूसरे टेस्ट मैच के बीच सबसे ज्यादा मैच मिस करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने 2010 में आखिरी बार टेस्ट मैच खेला था और अब 2022 में जाकर मुकाबला खेल रहे हैं। ऐसे में इन 12 सालों के दौरान उन्होंने कुल 118 टेस्ट मुकाबले मिस गए। रिकॉर्ड गैरेथ बैटी के नाम है जिन्होंने 2005 से 2016 के बीच कुल 142 टेस्ट मैच मिस किए थे। भारत के लिए इससे पहले ये रिकॉर्ड विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के नाम था। उन्होंने 2010 में टेस्ट मुकाबला खेला था और उसके बाद 2018 में जाकर खेलने का मौका मिला। इस दौरान 87 टेस्ट मैच उन्होंने मिस किए।

भारतीय टीम ने हरी घास की वजह से जयदेव उनादकट को इस मैच में खिलाने का फैसला किया और उनादकट को लंबे अंतराल के बाद खेलने का मौका मिला।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now