लिट्टन दास के साथ अपनी राइवलरी को लेकर मोहम्मद सिराज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

New Zealand v India T20I Media Opportunity
मोहम्मद सिराज और लिट्टन दास के बीच काफी प्रतिस्पर्धा देखने को मिली

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने बांग्लादेश के बल्लेबाज लिट्टन दास (Litton Das) के साथ अपनी राइवलरी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। सिराज के मुताबिक कभी-कभी क्राउड की वजह से कुछ चीजें करनी पड़ती है नहीं तो वो बल्लेबाज को कोई इशारा नहीं करते हैं।

दरअसल मोहम्मद सिराज और लिट्टन दास के बीच काफी अच्छी प्रतिस्पर्धा देखने को मिली है। पहले टेस्ट मैच के दौरान जब लिट्टन दास ने सिराज के खिलाफ चौका लगाया था तो उन्होंने अपने कान बंद करके सिराज को कुछ इशारा किया था और जब सिराज ने उन्हें आउट किया तब उसी अंदाज में उन्होंने और विराट कोहली ने मिलकर लिट्टन दास को सेंड ऑफ दिया। इसके अलावा दूसरे टेस्ट मैच के दौरान भी दोनों प्लेयर्स के बीच प्रतिद्वंदिता देखने को मिली।

हमारे बीच किसी तरह की कोई राइवलरी नहीं है - मोहम्मद सिराज

मोहम्मद सिराज से इस बारे में जब पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सबकुछ खेल भावना के तहत वो करते हैं। उन्होंने कहा,

दरअसल क्राउड काफी शोर-शराबा कर रहा था और इसी वजह से मैंने ऐसा किया नहीं तो मैं ऐसा कुछ करता नहीं हूं। जब मैंने तस्कीन अहमद को पगबाधा किया और वापस जा रहा था तो लोग कुछ कह रहे थे और इसी वजह से मैंने ऐसी चीजें की। ये एक जेंटलमैन गेम है और इसी वजह से इसमें विवाद की कोई बात नहीं है। एक तेज गेंदबाज हमेशा बल्लेबाज से कुछ ना कुछ बातचीत करते रहना चाहता है ताकि उसका ध्यान भंग किया जा सके। हमारे बीच किसी भी तरह की कोई राइवलरी नहीं है। बस थोड़ा फन हम लोग कर रहे थे।

आपको बता दें कि सिराज को पहली पारी में एक भी विकेट नहीं मिला था लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने दो विकेट चटकाए। लिट्टन दास को आउट करने के अलावा उन्होंने मोमिनुल हक को भी अपना शिकार बनाया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now