मीरपुर टेस्ट मैच से शुभमन गिल होंगे बाहर, दिग्गज विकेटकीपर ने बताई चौंकाने वाली वजह

शुभमन गिल ने पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शतक लगाया था
शुभमन गिल ने पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शतक लगाया था

विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के मुताबिक बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से शुभमन गिल (Shubman Gill) को बाहर किया जा सकता है। कार्तिक के मुताबिक अगर कप्तान रोहित शर्मा फिट हो जाते हैं तो फिर शुभमन गिल को प्लेइंग इलेवन से बाहर करके उन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है। कार्तिक ने ये भी कहा कि मेहमान टीम उसी गेंदबाजी यूनिट के साथ उतर सकती है जिसने चटोग्राम में जीत दिलाई थी।

शुभमन गिल ने बांग्लादेश के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का पहला शतक लगाया। गिल ने दूसरी पारी में 152 गेंदों में 10 चौके और तीन छक्‍के की मदद से 110 रन बनाए। उन्होंने काफी जबरदस्त पारी खेली और इसके बाद उनकी काफी तारीफ हुई।

रोहित शर्मा के आने पर शुभमन गिल को ही ड्रॉप किया जएगा - दिनेश कार्तिक

हालांकि इसके बावजूद दिनेश कार्तिक का मानना है कि रोहित शर्मा की वापसी के बाद शुभमन गिल को ही ड्रॉप किया जाएगा और केएल राहुल को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी। क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

ये कहना नहीं चाहिए लेकिन शुभमन गिल को बाहर बैठना पड़ेगा क्योंकि केएल राहुल टीम के उप कप्तान हैं और रेगुलर ओपनर हैं। आप सिर्फ एक खराब परफॉर्मेंस के बाद किसी को नहीं हटा सकते हैं। इसलिए शुभमन गिल को बाहर बैठना होगा। मेरे हिसाब से केवल एक बदलाव होगा, शुभमन गिल की जगह रोहित शर्मा आएंगे और बाकी टीम वही रहेगी।

रोहित शर्मा की अगर बात करें तो वो इंजरी की वजह से पहला टेस्ट मैच नहीं खेल पाए। हालांकि अब ऐसी खबरें आ रही हैं कि वो दूसरे टेस्ट मैच के लिए फिट हैं और उसमें खेल सकते हैं। अगर रोहित शर्मा दूसरे मैच के लिए फिट रहे तो फिर किसी ना किसी खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना होगा और ऐसे में देखने वाली बात होगी कि टीम मैनेजमेंट क्या फैसला लेती है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment