वनडे क्रिकेट खेलने का हमारा तरीका 10 साल पुराना है, पूर्व तेज गेंदबाज ने टीम की जमकर आलोचना की

भारतीय टीम के एप्रोच पर वेंकटेश प्रसाद ने उठाए सवाल
भारतीय टीम के एप्रोच पर वेंकटेश प्रसाद ने उठाए सवाल

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में भी हार का सामना करना पड़ा और इसको लेकर काफी तीखी प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं। टीम के परफॉर्मेंस पर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद (Venkatesh Prasad) ने टीम के एप्रोच पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम बार-बार वही गलती कर रही है लेकिन उससे सीख कुछ भी हासिल नहीं कर रही है।

भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में 5 रनों से हार का सामना करना पड़ा और इसके साथ ही टीम इंडिया ने ये सीरीज भी गंवा दी। 2015 के बाद ये दूसरा मौका है जब बांग्लादेश में भारतीय टीम को वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। दूसरे वनडे में पहले खेलते हुए बांग्लादेश टीम ने 50 ओवर में 271/7 का स्कोर बनाया, जवाब में भारतीय टीम पूरे ओवर खेलते हुए 266/9 का ही स्कोर बना पाई।

वेंकटेश प्रसाद ने ट्वीट कर भारतीय टीम पर साधा निशाना

भारत की हार के बाद वेंकटेश प्रसाद ने दो ट्वीट किए और टीम के एप्रोच पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा,

पूरी दुनिया में भारत कई क्षेत्रों में काफी आगे है। हालांकि बात जब लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट खेलने की आती है तो फिर हमारा एप्रोच एक दशक पुराना है। इंग्लैंड ने 2015 वर्ल्ड कप के बाद अपने रवैये में बदलाव किया और मुश्किल फैसले लिए और एक बेहतरीन टीम बने। भारत को भी इसी तरह के फैसले लेने की जरूरत है। हमने आईपीएल की शुरूआत के बाद से ही कोई भी टी20 वर्ल्ड कप नहीं जीता है। इसके अलावा पिछले पांच सालों की बात करें तो बेकार की द्विपक्षीय सीरीज जीतने के अलावा वनडे में भी हमारा रिकॉर्ड खराब रहा है। हमने अपनी गलतियों से सीख ही नहीं ली है। इसी वजह से हम एक्साइटिंग टीम नहीं बना पा रहे हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now