धुआंधार पारी खेलने के बावजूद रोहित शर्मा पर उठे सवाल, पूर्व दिग्गज ने कप्तान से पूछा बड़ा सवाल

रोहित शर्मा की धुआंधार पारी के बावजूद टीम को मिली हार
रोहित शर्मा की धुआंधार पारी के बावजूद टीम को मिली हार

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में चोटिल होने के बावजूद जबरदस्त बल्लेबाजी की और टीम को जीत दिलाने के लिए कड़ा मुकाबला किया। हालांकि वो जीत नहीं दिला पाए। उनकी इस साहसिक बल्लेबाजी की काफी तारीफ हो रही है लेकिन पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने उनके ऊपर सवाल उठाए हैं। गावस्कर के मुताबिक अगर रोहित शर्मा को लगता था कि वो खेल सकते हैं तो फिर उन्होंने पहले आकर बल्लेबाजी क्यों नहीं की।

रोहित शर्मा को बांग्लादेश की पारी के दौरान दूसरे ही ओवर में स्लिप में कैच लेते समय चोट लग गई थी और उनके हाथ से खून निकलने लगा था। इसी वजह से उन्हें तुरंत मैदान से बाहर जाना पड़ा था और उनके स्कैन के लिए हॉस्पिटल जाने की भी खबर आई। हालांकि लक्ष्य का पीछा करते हुए जब भारतीय टीम मुश्किल में पड़ गई तब रोहित शर्मा बल्लेबाजी के लिए आए। उन्होंने शुरू में थोड़ा समय लिया लेकिन फिर बड़े शॉट खेले और 28 गेंदों में नाबाद 51 रन जड़ दिए। अपनी पारी में भारतीय कप्तान ने पांच छक्के और तीन चौके लगाये लेकिन रोहित के इस बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद टीम को 5 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

रोहित शर्मा को और पहले बल्लेबाजी के लिए आना चाहिए था - सुनील गावस्कर

भारतीय टीम को जीत के लिए आखिरी गेंद पर छह रनों की जरूरत थी लेकिन मुस्तफिजुर रहमान ने यॉर्कर गेंद डाल दी और रोहित शर्मा उस पर ज्यादा कुछ नहीं कर पाए। गावस्कर के मुताबिक रोहित शर्मा को और पहले बल्लेबाजी के लिए आना था। उन्होंने सोनी स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

हर किसी को पता है कि रोहित शर्मा की क्वालिटी और क्लास क्या है। जब भारत इतना करीब आ गया तो फिर वो पहले बल्लेबाजी के लिए क्यों नहीं आए। अगर वो 9वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आ गए तो फिर उन्हें सातवें नंबर पर ही आना चाहिए था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
3 comments