Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान

SENIOR ANALYST
58   //    29 Jul 2018, 11:02 IST

वेस्टइंडीज के खिलाफ 31 जुलाई से शुरु हो रहे 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान कर दिया गया है। तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान की टी20 टीम में वापसी हुई है। चोट की वजह से वो देहरादून में हुए अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाए थे। इसके अलावा आईपीएल से भी वो बाहर हो गए थे।

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज शुरु होने के महज 11 घंटे पहले ही मुस्तफिजुर ने टीम से अपना नाम वापस ले लिया था। इसकी वजह से बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को आखिरी समय में 25 साल के तेज गेंदबाज अबुल हसन को भेजना पड़ा था। उन्होंने मात्र एक मैच खेला था और 40 रन देकर 2 विकेट चटकाए थे। इसके अलावा बाकी टीम वही है जिसने अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में हिस्सा लिया था।

वहीं वनडे सीरीज के बाद अब 3 खिलाड़ियों को वापस स्वेदश लौटना पड़ेगा। वनडे टीम के कप्तान मशरफे मर्तजा टी20 क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। अनामुल हक एकदिवसीय श्रृंखला में बुरी तरह फ्लॉप रहे और इसी वजह से उनको टीम में जगह नहीं मिली। वो 3 मैचों में सिर्फ 33 रन ही बना सके। वहीं नजमुल हुसैन को इस दौरे पर एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला।

गौरतलब है 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 2-0 से बुरी तरह हराया था। हालांकि इसके बाद बांग्लादेशी टाइगर्स ने जबरदस्त वापसी करते हुए वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम की। पहला मैच बांग्लादेश ने जीता, दूसरा मैच आखिरी ओवर में वेस्टइंडीज ने जीता और तीसरा मैच बांग्लादेश ने 18 रनों से जीतकर सीरीज अपने नाम की। अब 31 जुलाई से 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। दूसरा और तीसरा मैच 4 और 5 अगस्त को यूएसए में खेला जाएगा।

बांग्लादेश की पूरी टीम इस प्रकार है:

शाकिब अल हसन (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, लिटन दास, मुशफिकुर रहीम, शब्बीर रहमान, महमदुल्लाह, मोसाद्देक हुसैन, मेहिदी हसन, नजमुल इस्लाम, रुबेल हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, अबू हैदर, अबू जाएद और अरीफुल हक

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...