COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान

18   //    04 Jul 2018, 11:22 IST

बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। लिटन दास की टीम में वापसी हुई है, जबकि इमरुल काएस को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। इसके अलावा नासिर हुसैन, अबुल हसन, मोहम्मद सफीुद्दीन जैसे खिलाड़ियों को भी टीम में जगह नहीं मिली है।चोट की वजह से अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाए मुस्तफिजुर रहमान की भी टीम में वापसी हुई है।
ये बांग्लादेश के लिए राहत की खबर है क्योंकि मुस्तफिजर एक जबरदस्त टी20 गेंदबाज हैं। इसके अलावा टीम में तमीम इकबाल, महमदुल्लाह, मोसद्दक हुसैन, मुशफिकुर रहीम, नजमुल इस्लाम, मेंहदी हसन, अबू हैदर जैसे प्रमुख खिलाड़ियों को जगह मिली है। ये सभी खिलाड़ी देहरादून में अफगानिस्तान के खिलाफ हुई सीरीज का हिस्सा थे। गौरतलब है उस सीरीज में बांग्लादेश को अफगानिस्तान जैसी टीम से हार का सामना करना पड़ा था। बांग्लादेश की टीम एक भी मैच में जीत हासिल नहीं कर पाई थी। बल्लेबाज हो या गेंदबाज सभी फ्लॉप रहे थे, लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला में बांग्लादेश की टीम पुराने प्रदर्शन को भुलाकर नया आगाज करना चाहेगी। वहीं दूसरी तरफ वेस्टइंडीज भी सीरीज जीतने के लिए अपना पूरा जोर लगा देगी। कैरेबियाई टीम को अपने घरेलू परिस्थितियों का भी फायदा मिल सकता है। इसको देखते हुए बांग्लादेश के लिए ये सीरीज आसान नहीं रहने वाली है। उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाना होगा।आज से दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। दूसरा टेस्ट मैच 12 जुलाई से शुरु होगा,  वहीं 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला 22 जुलाई से खेली जाएगी। एकदिवसीय श्रृंखला के लिए बांग्लादेश की 16 सदस्यीय टीम इस प्रकार है:

मशरफे मुर्तजा (कप्तान), शाकिब अल हसन (उप कप्तान), तमीम इकबाल, अनामुल हक, लिटन दास, मुशफिकुर रहीम, शब्बीर रहमान, महमदुल्लाह, मोसद्दक हुसैन, नजमुल इस्लाम, मेंहदी हसन, नजमुल हुसैन, रुबेल हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, अबू हैदर और अबू जाएद।

Advertisement
Fetching more content...