Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WIvBAN: टेस्ट इतिहास के अपने सबसे कम स्कोर पर आउट हुई बांग्लादेश, वेस्टइंडीज को बड़ी बढ़त

SENIOR ANALYST
95   //    05 Jul 2018, 10:43 IST

एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन बांग्लादेश की टीम मात्र 43 रनों पर ढेर हो गई। ये टेस्ट इतिहास का उसका न्यूतम स्कोर है। इससे पहले 2007 में बांग्लादेश की टीम श्रीलंका के खिलाफ 62 रनों पर आउट हुई थी। वहीं टेस्ट क्रिकेट इतिहास का ये 11वां सबसे न्यूनतम स्कोर है। रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के नाम है जो कि 1955 में इंग्लैंड के खिलाफ मात्र 26 रनों पर आउट हो गई थी। वेस्टइंडीज की तरफ से केमार रोच ने सबसे ज्यादा 5 विकेट चटकाए।

इससे पहले वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और उनका ये फैसला एकदम सही साबित हुआ। केमार रोच की घातक गेंदबाजी के आगे बांग्लादेश की पारी ताश के पत्तों की तरह ढह गई।  महज 18 रनों तक आधी टीम पवेलियन में थी और 43 रन तक पूरी टीम आउट हो गई। लिटन दास (25) को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को भी नहीं छू पाया, जबकि 4 बल्लेबाज बिना खाता खोले आउट हो गए। खुद कप्तान शाकिब अल हसन भी अपना खाता नहीं खोल पाए, तमीम इकबाल 4 और मुशफिकुर रहीम शून्य रन बनाकर आउट हुए। केमार रोच ने 5 ओवर में 8 रन देकर 5 विकेट चटकाए और मिगुअल कमिंस ने 11 रन देकर 3 विकेट लिए।

वेस्टइंडीज ने पहले दिन स्टंप्स के समय 201/2 का स्कोर बना कर 158 रनों की विशाल बढ़त बना ली है। सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट 88 और नाइटवाचमैन देवेंद्र बिशू 1 रन बनाकर क्रीज पर हैं। डेवोन स्मिथ 58 और किरोन पावेल 48 रन बनाकर आउट हुए। वेस्टइंडीज की टीम खेल के दूसरे दिन एक बड़ा स्कोर बनाकर ज्यादा से ज्यादा बढ़त हासिल करना चाहेगी। वहीं बांग्लादेश के लिए अब इस टेस्ट में वापसी करना काफी मुश्किल लग रहा है। हालांकि अब उनकी नजर इस टेस्ट मैच में जीत से ज्यादा ड्रॉ पर होगी।

संक्षिप्त स्कोर:

बांग्लादेश : 43  (लिटन दास 25, केमार रोच 8/5, मिगुअल कमिंस 11/3)

वेस्टइंडीज: 201/2 ( क्रेग ब्रेथवेट 88*, डेवोन स्मिथ 58, महमदुल्लाह 6/1

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...