Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ज़िम्बाब्वे के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम का ऐलान  

FEATURED WRITER
न्यूज़
Published 12 Oct 2018, 16:03 IST
12 Oct 2018, 16:03 IST

Enter caption

बांग्लादेश ने 21 अक्टूबर से ज़िम्बाब्वे के खिलाफ होने वाले तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। मशरफे मोर्तजा की कप्तानी वाली इस टीम में फ़ज़ल महमूद को पहली बार टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा तेज़ गेंदबाज मोहम्मद सैफुद्दीन को भी टीम में वापस बुलाया गया है। तमीम इक़बाल और शाकिब अल हसन चोटिल होने के कारण टीम से बाहर हैं।

फ़ज़ल महमूद ने हाल ही में बांग्लादेश ए की तरफ से आयरलैंड ए के खिलाफ बढ़िया बल्लेबाजी की थी और इसी वजह से उन्हें सीनियर टीम में भी जगह दी गई है। मोहम्मद सैफुद्दीन ने भी आयरलैंड दौरे पर बढ़िया बल्लेबाजी की थी और इसके अलावा उनकी बल्लेबाजी भी टीम के काफी काम आ सकती है। सौम्य सरकार को तमीम इक़बाल की जगह एशिया कप की टीम में बाद में शामिल किया गया था, लेकिन फ़िलहाल उन्हें ज़िम्बाब्वे के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं मिली है।

15 सदस्यीय टीम में बल्लेबाजी की जिम्मेदारी लिटन दास, इमरुल कायेस, नजमुल होसैन, मोहम्मद मिथुन, फज़ल महमूद और विकेटकीपर मुश्फिकुर रहीम के ऊपर होगी। गेंदबाजी में कप्तान मशरफे मोर्तज़ा के अलावा मेहदी हसन मिराज, मुस्ताफ़िज़ुर रहमान, नजमुल इस्लाम, रूबेल होसैन, अबू हीदर और मोहम्मद सैफुद्दीन टीम में शामिल हैं। ऑलराउंडर के तौर पर टीम में महमुदुल्लाह के अलावा आरिफुल हक़ को भी जगह मिली है।

बांग्लादेश और ज़िम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज का पहला मैच 21 अक्टूबर को मीरपुर में खेला जाएगा। दूसरा और तीसरा मैच 24 एवं 26 अक्टूबर को चटगांव में खेला जाएगा। एकदिवसीय सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच 3 नवंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।

बांग्लादेश की 15 सदस्यीय टीम:

मशरफे मोर्तज़ा (कप्तान), लिटन दास, इमरुल कायेस, नजमुल होसैन, मोहम्मद मिथुन, फज़ल महमूद, मुश्फिकुर रहीम, मेहदी हसन मिराज, मुस्ताफ़िज़ुर रहमान, नजमुल इस्लाम, रूबेल होसैन, अबू हीदर और मोहम्मद सैफुद्दीन, महमुदुल्लाह एवं आरिफुल हक।

Modified 20 Dec 2019, 19:13 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...