Create

सौम्य सरकार ने मुश्किल पिच पर खेली शानदार पारी, टीम की हुई जीत

Australia v Bangladesh - ICC Men
सौम्य सरकार ने बेहतरीन फिफ्टी जमाई (सांकेतिक फोटो)

बांग्लादेश प्रीमियर लीग में 24 जनवरी को कुल 2 मैच खेले गए। पहले मैच में सिलहट स्ट्राइकर्स ने फार्च्यून बारिशल 2 रनों के करीबी अंतर से पराजित कर दिया। दूसरे मुकाबले में ढाका डोमिनेटर्स ने खुलना टाइगर्स को 24 रनों के अंतर से पराजित कर दिया।

फार्च्यून बारिशल के सामने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिलहट स्ट्राइकर्स ने 5 विकेट पर 173 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। शुरुआती विकेट जल्दी गिरने के बाद टीम को मुश्किल से निकालने का काम नजमुल होसैन ने किया। वह एक छोर से खड़े रहे और रन बनाते रहे। उनके अलावा टॉम मूरेस ने भी रन बनाए। नजमुल होसैन ने 66 गेंदों में नाबाद 89 रन की पारी खेली। उनके अलावा मूरेस ने 40 रन बनाए। थिसारा परेरा के बल्ले से भी 21 रन देखने को मिले। बारिशल के लिए मोहम्मद वसीम जूनियर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके। जवाबी पारी में खेलते हुए फार्च्यून बारिशल ने 8 विकेट पर 171 रन बनाए और 2 रन से मैच हार गई। बारिशल के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज इब्राहिम जादरान थे, उन्होंने 42 रन जड़े। शाकिब अल हसन ने भी 29 रन बनाए। सिलहट के लिए रेजौर रहमान ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके।

दूसरे मैच में ढाका डोमिनेटर्स ने खुलना टाइगर्स को 24 रनों से हरा दिया। पहले बैटिंग करते हुए ढाका के लगभग सभी बल्लेबाज फ्लॉप रहे और टीम 108 रनों के मामूली स्कोर पर आउट हो गई। सबसे ज्यादा रन सौम्य सरकार के बल्ले से आए, उन्होंने 57 रन बनाए। नाहिदुल इस्लाम ने खुलना टाइगर्स के लिए 4 विकेट झटके। उनके अलावा नसुम अहमद ने 3 विकेट झटके। जवाबी पारी में खेलते हुए खुलना टाइगर्स की भी स्थिति कुछ इसी तरह की रही। टीम 84 रनों के कुल स्कोर पर ऑल आउट हो गई। तमीम इकबाल ने सबसे ज्यादा 30 रन बनाए। उनके अलावा यासिर अली ने 21 रन बनाए। ढाका के लिए तस्कीन अहमद ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट झटके। उनके अलावा नासिर होसैन और अल अमीन ने 2-2 विकेट झटके।

Edited by निरंजन
Be the first one to comment