Create

BPL में हो सकती हैं स्टार विदेशी खिलाड़ियों की कमी, अहम वजह का हुआ खुलासा 

जनवरी में होनी है बांग्लादेश प्रीमियर लीग की शुरुआत
जनवरी में होनी है बांग्लादेश प्रीमियर लीग की शुरुआत
Neeraj Pandey

बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) को अपने आगामी सीजन के लिए विदेशी खिलाड़ियों की कमी की समस्या से जूझना पड़ सकता है। दरअसल BPL के अगले सीजन की शुरुआत जिस समय होनी है उसी समय तीन अन्य टी20 लीग की भी शुरुआत होगी। ऑस्ट्रेलिया में होने वाली बिग बैश लीग (BBL) के साथ ही दक्षिण अफ्रीका और UAE में नई टी20 लीग्स का डेब्यू होगा। इन तीनों टूर्नामेंट्स के चलते BPL को तगड़ा नुकसान होने की संभावना है।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने BPL के अगले सीजन के लिए 6 जनवरी से 15 फरवरी के विंडो पर मुहर लगाई थी, लेकिन यूएई में होने वाली टी20 लीग की भी शुरुआत 6 जनवरी से ही होगी और इसका समापन 12 फरवरी को होना है। ऐसे में तमाम बड़े विदेशी खिलाड़ियों का BPL में आना नामुमकिन है। दरअसल यह लीग नई है और साथ ही वहां पर सैलरी भी काफी अधिक होने वाली है।

बीसीबी के चीफ एक्जीक्यूटिव निजामुद्दीन चौधरी के मुताबिक एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड ने उनसे BPL की तारीखों को आगे बढ़ाने के लिए बातचीत की थी, लेकिन इंटरनेशनल शेड्यूल काफी व्यस्त होने के कारण हुए BPL को आगे बढ़ाने में सक्षम नहीं है।

खिलाड़ियों की सैलरी में हो जाएगा काफी अंतर

BPL में ग्रेड A क्रिकेटर्स के लिए 80000 अमेरिकी डॉलर की सैलरी फिक्स की गई है, लेकिन यूएई में शुरू होने जा रहे टी20 लीग में खिलाड़ियों को इसका पांच गुना सैलरी मिलने की संभावना है। यदि बिग बैश की बात करें तो वहां भी खिलाड़ी BPL के मुकाबले तीन गुना अधिक सैलरी हासिल करेंगे। साउथ अफ्रीका में होने जा रही टी20 लीग में कई बड़े दिग्गज खिलाड़ी साइन किए जा चुके हैं। इनमें से तमाम खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने BPL के पिछले सीजन में हिस्सा लिया था, लेकिन इस सीजन दक्षिण अफ्रीकी टी20 लीग का हिस्सा होने के कारण वे बांग्लादेश नहीं आ पाएंगे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...