क्रिकेट

एशिया कप के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान, तीन खिलाड़ी हुए बाहर

बांग्लादेश की टीम एशिया कप में अपना पहला मैच 15 सितंबर को श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी

15 सितंबर से यूएई में शुरू होने वाले एशिया कप के लिए बांग्लादेश टीम का ऐलान हो गया है। शब्बीर रहमान को टीम से बाहर कर दिया है, उनके ऊपर वेस्टइंडीज दौरे के दौरान एक फैन को सोशल मीडिया पर धमकाने के कारण अनुशात्मक कार्रवाई की गई है। इसके अलावा अनामुल हक और अबू जायेद को खराब प्रदर्शन करने के कारण टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।

हालांकि बांग्लादेश टीम के लिए सबसे अच्छी खबर यह है कि दिग्गज खिलाड़ी शाकिब अल हसन टीम का हिस्सा बने रहेंगे। पहले यह खबर सामने आ रही थी कि शाकिब अल हसन अपनी सर्जरी के कारण एशिया कप से बाहर हो सकते हैं। उनके जुड़े रहने से टीम को काफी फायदा मिलेगा।


शाकिब अल हसन को लेकर नजमल हसन ने कहा, "मैंने शाकिब अल हसन से बात की है और वो एशिया कप के बाद ओपरेशन कराने के लिए तैयार हैं।"

एशिया कप में बांग्लादेश का प्रदर्शन पिछले कुछ सालों में काफी शानदार रहा है। 2012 और 2016 में बांग्लादेश ने फाइनल तक का सफर तय किया, लेकिन वो खिताब पर कब्जा करने में नाकाम रहे। हाल में बांग्लादेश टीम की फॉर्म को देखते हुए वो एशिया कप में भी अच्छा प्रदर्शन जारी रखना चाहेंगे। टीम में अरिफुल हक को भी पहली बार एकदिवसीय टीम में शामिल किया गया है, साथ ही में मोहम्मद मिथुन की भी टीम में वापसी हुई है।


बांग्लादेश एशिया कप में श्रीलंका और अफगानिस्तान के साथ ग्रुप बी में हैं। वो अपना पहला मुकाबला 15 सितंबर को श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी और 20 सितंबर को अफगानिस्तान के खिलाफ अपना दूसरा लीग मैच खेलेगी।

एशिया कप के लिए बांग्लादेश टीम इस प्रकार है:


मशरफे मर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), लिटन दास, मोहम्मद मिथुन, अरिफुल हक, मोसद्दक हुसैन, नजमुल होसैन, महमदुल्लाह, मेहदी हसन, नजमुल इस्लाम, रूबेल हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान और अबू हैदर रोनी।