COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

बांग्लादेश करेगी वेस्टइंडीज का दौरा, पूरा कार्यक्रम हुआ घोषित

11   //    16 May 2018, 20:53 IST

बांग्लादेश क्रिकेट टीम जुलाई-अगस्त में वेस्टइंडीज का दौरा करेगी। दोनों टीमों के बीच 2 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेले जाएंगे। जमैका में 14 साल बाद बांग्लादेश की टीम कोई टेस्ट मैच खेलेगी। पहला टेस्ट मैच एंटीगुआ में 4 जुलाई से खेला जाएगा।

क्रिकेट वेस्टइंडीज के चीफ एग्जीक्यूटिव जॉनी ग्रेव ने टी20 मैचों के बारे में कहा कि दोनों मैच फ्लडलाइट के अंदर खेले जाएंगे। हम आईसीसी के अमेरिकी सदस्यों के साथ काम करना चाहते हैं। इसके अलावा यूएसए क्रिकेट और क्रिकेट कनाडा के साथ भी मिलकर हम कर रहे हैं ताकि नॉर्थ से साउथ अमेरिका तक क्रिकेट को लोकप्रिय बनाया जा सके। इसीलिए फ्लोरिडा में दोनों टी20 मैच होंगे। गौरतलब है दोनों टी20 मैच फ्लोरिडा में खेले जाएंगे जहां भारतीय टीम ने भी मैच खेला था। दो टेस्ट मैच एंटीगुआ और जमैका में खेले जाएंगे, जबकि तीन एकदिवसीय मैच गुयाना और सेंट किट्स में खेले जाएंगे। एक टी20 मैच सेंट किट्स और 2 टी20 मैच फ्लोरिडा में खेले जाएंगे।

पूरा कार्यक्रम इस प्रकार है:

पहला टेस्ट मैच: एंटीगुआ, 4 जुलाई से 8 जुलाई

दूसरा टेस्ट मैच: जमैका, 12 से 16 जुलाई

पहला वनडे मैच: गुयाना, 22 जुलाई

दूसरा वनडे मैच: गुयाना,  25 जुलाई

तीसरा वनडे मैच: सेंट किट्स, 28 जुलाई

पहला टी20 मैच: सेंट किट्स, 31 जुलाई

दूसरा टी20 मैच: फ्लोरिडा, 4 अगस्त

तीसरा टी20 मैच: 5 अगस्त, फ्लोरिडा

 

टेस्ट मैचों की अगर बात की जाए तो वेस्टइंडीज की टीम का प्रदर्शन पिछले कुछ सालों में बढ़िया नहीं रहा है। हालांकि टी20 में वो काफी बेहतरीन टीम हैं। 2016 में उन्होंने टी20 विश्व कप भी जीता था। टीम में क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो, एविन लेविस जैसे बेहद ही विस्फोटक बल्लेबाज हैं। वहीं दूसरी तरफ अगर बांग्लादेश की अगर बात की जाए तो टेस्ट मैचो में उनकी टीम का प्रदर्शन ठीक ठाक रहा है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को घरेलू टेस्ट मैच में हराया था। इसलिए कुल मिलाकर अगर देखा जाए तो ये सीरीज काफी रोमांचक हो सकती होने वाली है।

Fetching more content...