Create
Notifications

एशिया कप के फाइनल में मिली हार से आहत बांग्लादेशी हैकर्स ने कोहली की साइट की हैक

<p>" />
Modified 03 Oct 2018
न्यूज़

एशिया कप 2018 के फाइनल मुकाबले में भारत के हाथों मिली शिकस्त को बांग्लादेश के क्रिकेट फैंस अभी तक पचा नहीं पाए हैं। इस मुकाबले का नतीजा आखिरी गेंद पर निकला था। केदार जाधव ने आखिरी गेंद पर रन लेकर टीम को एशिया कप का खिताब जिताया था। अब इस हार का बदला लेने के लिए कुछ बांग्लादेशी फैंस ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की आधिकारिक वेबसाइट को हैक कर लिया।

दरअसल इस मैच में बांग्लादेशी ओपनर लिटन दास जो काफी लय में दिख रहे थे, उन्हें थर्ड अंपायर ने धोनी की स्टंपिंग पर आउट दिया था। अंपायर के इस निर्णय से बांग्लादेशी फैन काफी निराश दिखे। बांग्लादेशी फैंस को लगता है कि बल्लेबाज को गलत रूप से आउट करार दिया गया है। 

अब इस निर्णय को गलत ठहराते हुए एक हैकर्स के संगठन ने कोहली की साइट हैक कर उसमें लिटन दास के आउट होने की तस्वीरें पोस्ट की और संदेश लिखा। कोहली की साइट को हैक कर उस पर लिखा है कि आईसीसी बताए कि लिटन को आउट क्यों दिया गया। हैकर्स ने आईसीसी को चेताया है कि जब तक लिखित में मांफी नहीं मांगी जाएगी तब तक वे साइट हैक करते रहेंगे। 

हैकर ने खुद को सीएसआई (साइबर सुरक्षा एंड इंटेलीजेंस) ग्रुप का बताया है। हैकिंग ग्रुप ने यह भी कहा है कि उन्होंने यह कदम भारतीयों को नीचा दिखाने के लिए नहीं उठाया है। यह केवल बांग्लादेश क्रिकेट टीम के साथ हुई इंसाफी के विरोध में किया गया है। कोहली की साइट को हैक करते हुए हैकर ने लिखा- "मेरे साथी भारतीय भाइयों और बहनों, हमारा मतलब आप लोगों का अपमान करना नहीं है। कृपया इसके बारे में सोंचे कि अगर आपकी टीम के साथ अन्याय किया गया तो आप कैसा महसूस करेंगे? हैकर्स ने आगे लिखा, "हर एक राष्ट्रीय टीम के साथ खेल में समान रूप से व्यवहार किया जाना चाहिए। हम इसके लिए आखिर तक लड़ेंगे।"

Published 03 Oct 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now