Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज़: बड़ौदा के 14 साल के प्रियांशु मोलिया ने एक पारी में बनाये 556 रन

FEATURED WRITER
न्यूज़
500   //    31 Oct 2018, 17:09 IST

फोटो सौजन्य: मिड डे
फोटो सौजन्य: मिड डे

बड़ौदा के 14 साल के प्रियांशु मोलिया ने मोहिंदर अमरनाथ क्रिकेट एकेडमी की तरफ से खेलते हुए वडोदरा क्रिकेट एकेडमी ग्राउंड में खेले जा रहे दो दिवसीय मैच की एक पारी में 556 रनों की बेहतरीन पारी खेली। प्रियांशु ने इस मैराथन पारी में 319 गेंदों का सामना करते हुए 98 चौके और एक छक्का लगाया।

प्रियांशु के नाबाद पारी की बदौलत उनकी टीम ने श्री डीके गायकवाड़ अंडर 14 टूर्नामेंट के मुकाबले में योगी क्रिकेट एकेडमी के खिलाफ 826/4 का विशाल स्कोर बनाया। प्रियांशु ने इसके अलावा गेंदबाजी में चार विकेट लेते हुए विपक्षी टीम को सिर्फ 52 रन पर ढेर करने में बड़ा योगदान दिया।

गौरतलब है कि भारतीय टीम के विश्व कप विजेता ऑलराउंडर मोहिंदर अमरनाथ उनके मेंटर हैं।

अपनी इस जबरदस्त पारी के बारे में प्रियांशु ने मिड-डे से बात करते हुए कहा," मेरा पिछले सर्वाधिक स्कोर 254 था, जो मैंने इसी टूर्नामेंट में पिछले साल बनाया था। मैं अपना नेचुरल गेम खेल रहा था, क्योंकि गेंदबाजी आक्रमण काफी अच्छी थी। मैं अपनी इस पारी से संतुष्ट हूँ, लेकिन हाँ, चार-पांच बार मैंने गेंद मिस भी की। सोमवार को 100 रन पूरा करने के बाद मेरी नज़रें 200 पर थी और उसके बाद मैंने 100-100 रन का लक्ष्य बनाकर खेलना जारी रखा।"

प्रियांशु ने मोहिंदर अमरनाथ के बारे में बताते हुए कहा," मोहिंदर सर हमेशा मुझे नेट्स में बल्लेबाजी करते हुए देखते हैं। वह मुझे अलग-अलग शॉट्स के बारे में बताते रहते हैं। उनकी मदद से मैं कवर्स की दिशा में काफी रन बना रहा हूँ और मेरे बैकफुट पंच भी काफी सही हो गए हैं। मैंने उन्हें इस पारी के बाद फ़ोन भी किया और वह काफी खुश थे।" प्रियांशु के पिता सुरेश मोलिया ने भी बताया कि मोहिंदर अमरनाथ ने ही प्रियांशु को बड़ौदा शिफ्ट होने की सलाह दी थी।

मोहिंदर अमरनाथ ने भी मिड-डे से बात करते हुए कहा," जब मैंने उन्हें पहली बार देखा था, तभी मुझे लगा कि उनमें बहुत काबिलियत है। आगे उन्हें और भी सफलताएं मिलेंगी।"


क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज और ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...