Create

दक्षिण अफ्रीका के घरेलू टी20 टूर्नामेंट में बल्लेबाज हुआ अनोखे तरीके से आउट 

फोटो क्रेडिट: क्रिकेट साउथ अफ्रीका ट्विटर
फोटो क्रेडिट: क्रिकेट साउथ अफ्रीका ट्विटर

क्रिकेट के मैदान में एक से एक नजारें देखने को मिलते हैं। कई बार मजेदार चीजें होती हैं तो कई बार खिलाड़ियों की गतिविधियां मजाक का विषय बन जाती है। कई बार बल्लेबाज का आउट होने तरीका ऐसा रहता है जो काफी मजेदार होता है। इस बार कुछ ऐसा ही दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर घटा, जहां एक बल्लेबाज बड़े ही हास्यास्पद तरीके से आउट हुआ। दक्षिण अफ्रीका के घरेलू टी20 टूर्नामेंट (CSA Provincial T20 Cup) में टाइटन्स के ऑलराउंडर खिलाड़ी अयाबुलेला जीकामाने मंगलवार को टी20 कप टूर्नामेंट के पूल बी मैच में नाइट्स के खिलाफ अपने अजीब तरीके से आउट होने के कारण चर्चा का विषय रहे।

अयाबुलेला जीकामाने अपनी टीम के लिए बल्लेबाजी करते हुए पारी के 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर क्रीज़ के काफी ज्यादा अंदर खड़े थे तथा ऑफ स्टंप से काफी बाहर जाती गेंद पर जोर से बल्ला घुमाया और कट शॉट लगाने की कोशिश की। बल्ला गेंद पर लगने की बजाय विकेट पर ही जा लगा और इस तरह से उनके आउट होने का तरीका चर्चा का विषय बन गया।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने अपने ट्विटर अकाउंट पर बल्लेबाज के इस तरह से आउट होने का वीडियो साझा किया और यह वीडियो कुछ ही समय में यूज़र्स के बीच चर्चा का विषय बन चुका है।

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा,

"उसने आउट होने का एक नया तरीका ईजाद किया है", क्या यह आउट होने का अब तक का सबसे विचित्र तरीका है?
💬 "He's invented a new way to get out"😱 Is this the most bizarre way to ever be dismissed?#T20KO #BePartOfIt https://t.co/jRAJgv88s1

टी20 विश्व कप के लिए दक्षिण अफ्रीका ने युवा खिलाड़ियों पर लगाया दांव

दक्षिण अफ्रीका की टीम का आगामी टी20 विश्व के लिए कुछ समय पहले ही ऐलान हुआ है। चयनकर्ताओं ने टी20 के दिग्गज खिलाड़ी इमरान ताहिर, फाफ डू प्लेसी तथा क्रिस मॉरिस को टीम में नहीं शामिल किया है तथा एक युवा टीम पर भरोसा जताया है। इस टूर्नामेंट के लिए टीम की कमान टेम्बा बवुमा को सौंपी गयी है।

टी20 विश्व कप के लिए दक्षिण अफ्रीका का स्क्वॉड इस प्रकार है : टेम्बा बवुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, बीजोर्न फोर्चून, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, वियान मल्डर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, तबरेज़ शम्सी, रैसी वैन डर डुसेन।

ट्रेवलिंग रिजर्व खिलाड़ी : एंडिल फेहलुकवायो, लिजार्ड विलियम्स और जॉर्ज लिंडे।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment