Create
Notifications

 ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही शेफील्ड शील्ड ट्रॉफी में अजीब तरीके से रनआउट हुए बल्लेबाज

Enter caption
Modified 19 Oct 2018
न्यूज़

इन दिनों क्रिकेट के मैदान पर विकेटों के बीच दौड़ लगाने में एक अजीब किस्म की अराजकता और अव्यवस्था देखने को मिल रही है। अबू धाबी में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे टेस्ट में पाकिस्तान के बल्लेबाज अजहर अली गेंद के सीमा रेखा के छूने की गलतफहमी के चलते रन आउट हो गए। सोशल मीडिया पर भी अजहर के इस तरह रन आउट होने का खूब मज़ाक उड़ाया गया। इसके बाद इसी अजीब ढंग से एक और रन आउट ऑस्ट्रेलियाई धरती पर देखने को मिला है।

इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में शेफील्ड शील्ड ट्रॉफी खेली जा रही है। शेफील्ड शील्ड ट्रॉफी ऑस्ट्रेलिया की घरेलू क्रिकेट प्रतियोगिता है। इस प्रतियोगिता में ऑस्ट्रेलिया का भी एक बल्लेबाज करीब-करीब उसी शर्मनाक ढंग से रन आउट हुआ जिस तरह से अजहर अली रन आउट हुए।

दरअसल मेलबोर्न में शेफील्ड शील्ड ट्रॉफी के तहत तस्मानिया और क्वींसलैंड के बीच मुकाबला खेला जा रहा था। इस दौरान तस्मानिया के बल्लेबाज जैक डॉरेन भी अजहर की तरह एक गलतफहमी का शिकार होकर रन आउट हो गए। क्वींसलैंड के गेंदबाज मिचैल स्वीपसन की गेंद का सामना कर रहे बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने स्क्वायर कट किया और सिंगल रन लेने के लिए दौड़ पड़े। दूसरे छोर पर खड़े जैक डॉरेन ने भी रन के लिए दौड़ लगा दी। इस दौरान रन लेते वक्त दोनों बल्लेबाजों ने गेंद पर नज़र रखने के फेर में एक दूसरे को नहीं देखा और आपस में टकरा गए। टकराने के बाद मैथ्यू वेड जमीन पर गिर पड़े। रन पूरा करने से भटके डॉरेन ने अंतिम छोर पर पहुंचने के लिए पूरा जोर लगाया लेकिन तब तक फील्डर सैम हीज्लेट का थ्रो विकेटकीपर के पास पहुंच चुका था। विकेटकीपर ने गिल्लियां बिखेर दीं और जैक डॉरेन रन आउट हो गए।

तस्मानिया के बल्लेबाज क्वींसलैंड की सधी गेंदबाजी के आगे बेबस नजर आए। ब्रिस्बेन में 51 रन बनाने वाले मैथ्यू वेड ने इस मैच में 15 रन बनाए। उनके अलावा तस्मानिया का कोई भी बल्लेबाज 15 रन नहीं बना सका।

Published 19 Oct 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now