Create

PSL 2018, वीडियो : छक्का जड़कर भी बल्लेबाज को लौटना पड़ा पवेलियन

पाकिस्तान सुपर लीग सीजन-3 में गुरुवार को पेशावर जाल्मी ने क्वेटा ग्लैडिएटर्स के खिलाफ खेलते हुए 5 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया। इस मैच के दौरान एक अजीबोगरीब घटना घटी, जिसमें छक्का लगाने के बावजूद बल्लेबाज आउट करार दे दिया गया।

दरअसल हुआ ऐसा कि क्वेटा 19 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 135 रन बना कर खेल रही थी। पारी का अंतिम ओवर लेकर वहाब रियाज आए, सामने क्रीज पर क्वेटा के बल्लेबाज अनवर अली थे। रियाज की गेंद को अनवर ने बाउंड्री लाइन के पार भेज दिया। स्टेडियम में मौजूद क्वेटा के प्रशंसक छक्के का जश्न मनाने लगे लेकिन तभी पीछे से विकेटकीपर ने स्टंप्स की ओर इशारा कर अंपायर से अपील की। अनवर ने जब पीछे मुड़कर देखा, तो पाया कि एक बेल्स जमीन पर गिर चुकी थी और वो आउट हो चुके थे। रीप्ले में साफ दिखा कि अनवर शॉट खेलने के लिए कुछ ज्यादा ही पीछे चले गए थे और इसी दौरान उनका दायां पैर एकदम बायीं स्टंप्स से टकरा गया और एक बेल्स नीचे गिर गई। क्वेटा के खेमे की खुशी अब मायूसी में बदल चुकी थी और पेशावर के प्रशंसक खुशी से झूमने लगे। इसी वजह से रियाज महज 3 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

क्वेटा ग्लैडिएटर्स की टीम ने पेशावर जाल्मी के सामने 141 रनों का लक्ष्य रखा। टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन ने सबसे ज्यादा 47 रन बनाए। इस दौरान वाटसन ने 32 गेंदों का सामना करते हुए 5 छक्के और 1 चौका लगाया। उनके अलावा रिली रॉसो ने 25 गेंदों में 37, जबकि सरफराज अहमद ने 17 रन की पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करते हुए पेशावर ने 23 रन के स्कोर पर कामरान अकमल (10) का विकेट खो दिया। लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाजों टीम को 2 गेंद शेष रहते ही 5 विकेट से जीत दिला दी।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment