COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

इंग्लैंड के क्लब क्रिकेट मैच में बल्लेबाज ने 116 गेंद पर खेली 316 रनों की पारी, लगाए 34 छक्के

20   //    11 Sep 2018, 11:00 IST

क्रिकेट निश्चित तौर पर अनिश्चितताओं और असीम संभावनाओं का खेल है। इस खेल में जब बल्लेबाज का दिन होता है तो कोई भी व्यक्तिगत स्कोर बौना ही नज़र आता है। ऐसी ही पारी इंग्लैंड के क्लब क्रिकेट मैच में एक क्रिकेटर ने खेली कि सुनने वाले भी अचंभित रह गए। इंग्लैंड में क्लब क्रिकेट के मैच में एक क्रिकेटर ने ऐसी अविश्वसनीय पारी खेली कि यह मैच इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया।

क्रिश्चियन सिल्कस्टोन नाम के बल्लेबाज ने इस मैच में सिर्फ 116 गेंदों पर 316 रनों की धमाकेदार पारी खेल डाली। हैरानी करने वाली बात ये है कि टीम का कुल स्कोर 433 रन रहा, जिसमें 316 रन सिर्फ क्रिश्चियन सिल्कस्टोन ने ही बनाए। अपनी पारी के दौरान सिल्कस्टोन ने 18 चौके और 34 छक्के लगाए। हेलीफैक्स क्रिकेट लीग प्रीमियर डिविजन के एक मैच में ट्रायंगल क्रिकेट क्लब के बल्लेबाज क्रिश्चियन सिल्कस्टोन ने थ्रॉन्टन क्रिकेट क्लब के खिलाफ यह ऐतिहासिक पारी खेली। क्रिश्चियन सिल्कस्टोन की इस पारी के दम पर ट्रायंगल क्रिकेट क्लब ने थ्रॉन्टन क्रिकेट क्लब को 147 रनों से मात दे दी।

सिल्कस्टोन की पारी की खास बात ये रही कि उन्होंने टीम के कुल स्कोर का 73 प्रतिशत स्कोर अकेले बनाया। सिल्कस्टोन के अलावा टीम का दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर 46 रन रहा। टीम के सिर्फ 4 बल्लेबाज ही दहाई का अंक पार कर सके। टीम के इतने खराब प्रदर्शन के बावजूद सिल्कस्टोन ने अकेले दम पर इतना विशाल स्कोर खड़ा किया कि उनकी टीम विपक्षी टीम की बेहतर बल्लेबाजी के बावजूद बड़ी जीत दर्ज करने में कामयाब रही। इस पहले सिल्कस्टोन इस सीजन में 150 से ज्यादा रनों की दो पारी खेल चुके हैं।  सिल्कस्टोन इससे पहले हुए एक मैच में भी 86 रनों की पारी खेल चुके हैं।  क्रिश्चियन सिल्कस्टोन खुद भी अपनी इस धमाकेदार पारी से बेहद खुश दिखाई दिए और उन्होंने मैच के बाद कहा “यह एक ऐसी पारी थी, जिसे मैं बूढ़ा होने पर अपने पोते-पोतियों को जरुर सुनाऊँगा।”

ANALYST
write interesting cricket stuff
Fetching more content...