बल्लेबाज अपना बल्ला ढूंढने के चक्कर में अजीबोगरीब तरीके से हुआ रन आउट, देखें मजेदार वीडियो

Ankit
अलग अंदाज में रन आउट हुए बल्लेबाज
अलग अंदाज में रन आउट हुए बल्लेबाज

एक बड़ी पुरानी और प्रसिद्ध खेल कहावत है कि 'क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है।' यह कहावत अमूमन कई मैचों के दौरान सच साबित होती है। इसके साथ-साथ क्रिकेट में कई ऐसी विचित्र घटनाएं देखने को मिलती है, जिसके बारे में सोचा भी नहीं जाता है। ऐसी ही एक अनूठी वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रही है, जिसमें एक बल्लेबाज कुछ अलग ही कारण से रन आउट हो जाता है।

वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बल्लेबाज गेंद को हिट करने के लिए बल्ला जोर से घुमाता है। इस दौरान बल्ला उसके हाथ से फिसल जाता है और विकेट के पीछे जा गिरता है। इस बीच बल्लेबाज बल्ले को ढूंढ़ने का प्रयास करता है और बेफिक्री से बल्ले की ओर जाने लगता है। इस बीच विकेटकीपर अपनी मुश्तैदी से गेंद को विकेटों पर मार देता है। वीडियो में देखा जा सकता है कि जब गेंद स्टंप पर हिट करती है, उस समय बल्लेबाज क्रीज से बाहर होता है और इस तरह यह बल्लेबाज रन आउट मान लिया जाता है।

सोशल मीडिया में ऐसा दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो पाकिस्तान की नेशनल टी-20 लीग का है। दिलचस्प बात यह है कि आउट हुआ बल्लेबाज रन के लिए दौड़ता भी नहीं है और सिर्फ अपने बल्ले को ढूंढ़ने के दौरान ही रन आउट हो जाता है। ऐसे में इस वीडियो में मजेदार कमेंट देखने को मिल रहे हैं।

क्रिकेट विश्व प्रसिद्ध खेल है, जिसमें आउट होने कई तरीके हैं। कैच आउट, बोल्ड, लेग बिफोर विकेट, रन आउट और स्टंप, ये सभी आउट होने के सबसे सामान्य से तरीके हैं। इसके अलावा मैदान में फील्डिंग में बाधा डालना, हिट विकेट और मांकडिंग के जरिये भी बल्लेबाज आउट माना जाता है। हालांकि, क्रिकेट के नियम बनाने वाली संस्था एमसीसी ने अब मांकडिंग को रन आउट की श्रेणी में डाल दिया है।

Edited by Prashant Kumar